Thursday , December 14 2017

गुजरात मे दलितों ने खाई कसम, कभी नहीं देंगे बीजेपी को वोट

गुजरात चुनाव जैसे- जैसे नजदीक आ रहे हैं  बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं.  बीजेपी के खिलाफ गुजरात के दलित लामबद्ध होते दिख रहे हैं. दलित नेता जिग्नेश मेवानी शहर-शहर गांव-गांव घूम-घूम कर लोगों को बीजेपी के खिलाफ वोट ना देने की शपथ दिलवा रहे हैं. जिग्नेश मेवानी ने एक रैली  में हजारों दलितों को बीजेपी को जिंदगी में कभी भी, किसी भी कीमत पर वोट ना देने की शपथ दिलाई. दलित समुदाय के लोग अब जिंदगी भर बीजेपी को वोट ना देने की शपथ ले रहे हैं.

‘हम गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के, लख्तर तहसील के, ये हजारों दलित, ये हजारों नागरिक आज से बाबा साहेब अम्बेडकर की शपथ लेते हैं कि पूरे जीवन में किसी भी कीमत पर ये दलित विरोधी, ये ओबीसी विरोधी, ये पाटीदार विरोधी, ये आदिवासी विरोधी, ये मुस्लिम विरोधी, ये किसान विरोधी, ये मजदूर विरोधी, ये युवा विरोधी भाजपा को, भाजपा की सरकार को जीवन में कभी एक वोट नहीं देंगे। इस बार 2017 के चुनाव में, 2019 के चुनाव में पूरी ताकत लगाकर बीजेपी को गिरा देंगे।’

जिग्नेश बीजेपी को दलित, आदिवासी, पिछड़ा, मुस्लिम, किसान औऱ महिला विरोधी करार देते हुए शपथ दिलाया कि कभी भी जिंदगी में दलित विरोधी. आदिवासी विरोधी, पिछड़ा विरोधी, किसान विरोधी, महिला विरोधी और मुस्लिम विरोधी बीजेपी को कभी भी वोट नहीं देंगे.

आप को बता दें की कसम दिलाने वाले शपथ पहले भी हो चुके हैं . इससे पहले जिग्नेश ने   लोगों को  मरी गाय नहीं उठाने की शपथ दिलाई थी. इस शपथ का असर पुरे  गुजरात के साथ-साथ भारत में हर जगह दिखा था . दलितों ने मरी गायों को डीएम और एसपी ऑफिस में फेंकते हुए कभी भी जिंदगी में मरे जानवर न उठाने का शपथ लिया था.

TOPPOPULARRECENT