मंदिर में प्रवेश और पूजा को लेकर दलित युवक की गोली मारकर हत्या!

मंदिर में प्रवेश और पूजा को लेकर दलित युवक की गोली मारकर हत्या!

भले ही हम 21वीं शदी में चांद पर पहुंच गए हैं लेकिन आज भी कहीं न कहीं जातिवाद हम पर हावी है। ऐसा ही एक मामला अमरोहा जिले में देखने को मिला है।

 

 

 

पंजाब केसरी पर छपी खबर के अनुसार, जहां एक दलित युवक को मंदिर में पूजा करने के विवाद को लेकर गोली मार दी गई जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही एसपी डॉ. विपिन ताड़ा खुद मौके पर पहुंचे और हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया।

 

 

 

बता दें कि पूरा मामला अमरोहा जिले के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव डोमखेड़ा का है। यहां 4 दिन पहले एक दलित युवक मंदिर में पूजा करने गया था।

 

 

 

वहां कुछ लोगों ने उसे पूजा करने से रोका। जिसके बाद से दोनों पक्ष में विवाद बढ़ गया। बताया जा रहा है कि इस मामले में पीड़ित पक्ष ने कोतवाली में तहरीर भी दी थी, जिसमें कई लोगों पर मंदिर में पूजा से रोकने की बात दर्ज कराई थी।

 

 

 

लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसी क्रम में शनिवार देर रात युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

 

 

 

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसपी डॉ. विपिन ताड़ा पुलिस फौर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

 

 

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित के परिजनों के आधार पर एक ही परिवार के 4 लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है।

Top Stories