Saturday , December 16 2017

दलित लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता कांचा इलैया पर जानलेवा हमला

हैदराबाद। अनु‍सूचित जाति के लेखक कांचा इलैया को अभी कुछ दिन पहले ही जान से मारने की धमकियां मिली थी। उसके बाद तेलगु देशम के सांसद ने भी कांचा इलैया को उनकी किताब के लिए फांसी पर लटका देने का विवादित बयान दिया था।

इन सब खबरों के बाद अब कांचा इलैया पर हमले की खबर आ रही है। पाराकल टाऊन के अम्‍बेडकर सेंटर में कांचा इलैया की गाड़ी पर कुछ अज्ञात लोगो की भीड़ ने पत्‍थरों से हमला किया है। उनकी कार पर जूते भी फेंके गए।

ये घटना शनिवार शाम की बताई जा रही है। उस वक्‍त मशहूर लेखक कांचा इलैया टी मॉस की एक भूपलल्‍ली टाऊन में आयोजित सभा से वापस लौट रहे थे।

खबर के मुताबिक, कांचा इलैया के आने की खबर को जानकर मौके पर पहने से ही वैश्‍य समाज के सैकडों लोग पहले से ही इकट्ठा होने लगे थे। और जैसे ही कांचा इलैया की कार वहाँ पहुँची लोगों की भीड़ ने उनकी कार पर हमला कर दिया।

इस तरह के अचानक हुए हमले से घबराए ड्राईवर ने कार को तुंरत ही वापस मोड़ लिया और सीधा बस स्‍टेशन रोड पर स्‍थ‍ित नजदीकि पुलिस स्‍टेशन ले गया।

पुलिस स्‍टेशन में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कांचा इलैया ने आरोप लगाया है कि वैश्‍य समाज के लोगों ने उनके ऊपर जानलेवा हमला किया है। मशहूर लेखक कांचा इलैया ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कहा है कि उन सभी आरोपियों पर कार्रवाई होनी चाहिए, जो उन पर हुए हमले में संलिप्‍त थे।

TOPPOPULARRECENT