यूपी में महागठबंधन पर खतरा, कांग्रेस फिट नहीं

यूपी में महागठबंधन पर खतरा, कांग्रेस फिट नहीं

नई दिल्ली: मोदी सरकार और भाजपा के खिलाफ उत्तर प्रदेश में गठन किये जा रहे महागठबंधन में फ़िलहाल कांग्रेस फिट नजर नहीं आ रही है। हालाँकि अभी किसी पार्टी की ओर से पारंपरिक रूप से कोई ऐलान नहीं किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इसलिए सूत्रों से ऐसी खबरें प्राप्त हो रही हैं कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इंकार कर दिया है, जबकि कांग्रेस ने ऐसी किसी भी बात को ख़ारिज करते हुए इसको विपक्ष को कमजोर करने की अस्जिश करार दिया है।

सूचना यह भी है कि अखिलेश यादव मंगलवार को दिल्ली आएंगे और यहाँ विपक्ष के सीनियर नेताओं से मुलाक़ात करेंगे। सुचना के मुताबिक यूपी में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजपार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच तालमेल बिठाने की पूरी तैयारी हो चुकी है और उन्हीं में उत्तर प्रदेश कि लोकसभा सीटों का बंटवारा भी हो गया है।

गौरतलब है कि पिछले 13 जून को जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था तो उसमें समाजवादी पार्टी की ओर से कोई प्रतिनिधि नहीं था, जबकि बसपा के जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद मिश्रा और आरएलडी के जनरल सेक्रेटरी डॉक्टर मेराजुदीन शामिल थे।

Top Stories