Friday , December 15 2017

दारूल उलूम देवबंद में छात्रों के लिए स्मार्ट फोन के इस्तेमाल पर पाबंदी

सहारनपुर। सहारनपुर में शुक्रवार को प्रसिद्ध धार्मिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने छात्रों के लिए एंड्रॉयड फोन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं दारुल उलूम द्वारा जारी गाइडलाइन में यह भी चेतावनी दी गई है कि पकड़े जाने पर छात्र का नाम काट दिया जाएगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि दारुल उलूम देवबंद में देश-विदेश से आए हजारों छात्र इस्लामी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। वहीं दारूल उलूम देवबंद ने छात्रों की शिक्षा में सुधार के लिए छात्रों को एंड्रॉयड मोबाइल नहीं रखने का फरमान जारी किया है।

दारुल उलूम के कुलपति मौलाना अबुल कासिम नोमानी ने बताया कि बच्चों को शिक्षित करने के साथ ही तहजीबयाफ्ता भी बनाना है। फिल्म, सिनेमा, क्रिकेट देखने और इंटरनेट पर अनावश्यक वेबसाइट देखने वाले छात्रों को शिक्षा से वंचित कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दारुल में कैमरे वाले और सुविधा वाले एंड्रॉयड मोबाइल फोन रखना अपराध होगा। जबकि ज़रूरी बातचीत के लिए यह छात्र साधारण फोन रख सकते हैं। लेकिन, इसका उपयोग भी शिक्षा के समय के अलावा ही किया जा सकेगा। दूसरी ओर छात्रों ने भी दारुल उलूम में स्मार्ट फोन पर पाबंदी के फैसले का स्वागत किया है।

TOPPOPULARRECENT