नागरिकता संशोधन विधेयक: देवबंद के छात्रों ने किया हंगामा!

नागरिकता संशोधन विधेयक: देवबंद के छात्रों ने किया हंगामा!

नागरिकता सशाेधन बिल के विराेध में बुधवार काे देवबंद में छात्र सड़क पर आ गए। पुलिस ने इन्हे राेकने की काेशिश की लेकिन इनकी संख्या काफी अधिक थी। गुस्साए छात्रों ने मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे जाम कर दिया। बाद में पुलिस ने किसी तरह जाम खुलवाया।

पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, प्रथम दृष्टया जाम लगाने वाले इन युवाओं काे देवबंद दारूल से ताल्लुक रखने वाले छात्र (तलबा) माना जा रहा था लेकिन इस घटना के कुछ ही देर बाद देवबंद दारूल उलूम के माोहतमिम अबुल कासिम नाेमानी का बयान आया और उन्हाेंने कहा कि प्रदर्शन का यह तरीका उन्हे पसंद नहीं।

इस तरह के प्रदर्शन का वह विराेध करते हैं जिससे जनता काे परेशानी हाे। उन्हाेंने साफ कह दिया कि इस घटना का दारुल उलूम देवबंद या दारूल उलूम के किसी भी मदरसे से काेई ताल्लुक नहीं है।

घटना बुधवार देर शाम की है। देवबंद में मुस्लिम युवा सड़क पर आ गए। इन्हाेंने जाेरदार प्रदर्शन किया और नागरिकता संशाेधन बिल का विराेध करते हुए बिल काे वापस किए जाने की मांग की। इसके बाद छात्र मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे पर पहुंच गए और इन्हाेंने स्टेट हाईवे पर पत्थर रख दिए।

माैके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। एसएसपी दिनेश कुमार खुद देवबंद में पहुंच गए और हाईवे पर वाहनों काे रुकवा दिया गया। काफी देर मशक्कत के बाद पुलिस युवाओं की भीड़ काे हाईवे से हटाने में कामयाब हाे सकी। इस तरह बुधवार काे देवबंद में कई घंटों तक हाईवाेल्टेज ड्रामा चला।

Top Stories