डेटिंग ऐप्स को लेकर भारत में बड़ा खुलासा, जानिए, क्या है मामला?

डेटिंग ऐप्स को लेकर भारत में बड़ा खुलासा, जानिए, क्या है मामला?

डिजिटल युग में डेटिंग एप्स का चलन काफी बढ़ गया है और यही एप्स अब भारतीय कपल्स को अपने जीवनसाथी को धोखा देना भी सिखा रहे हैं।

 

हैरानी की बात ये है कि भारत में ऐसी एप्स का उपयोग तेजी से बढ़ रहा है। भारत में डेटिंग में यह खुलासा हुआ है। सर्वे के अनुसार डेटिंग एप्स पर अविवाहित लोगों के अलावा विवाहित लोग भी रजिस्टर हो रहे हैं।

 

डेली न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, लगभग आठ लाख शादीशुदा लोगों ने इन डेटिंग एप्स पर रजिस्ट्रेशन किया है। रजिस्टे्रशन करवाने वालों में सबसे ज्यादा महिला और पुरुष बेंगलुरू से हैं।

 

सर्वे के अनुसार नए साल के पहले ही माह में ऐसी साइट्स पर बंपर रजिस्ट्रेशन हुए।

 

साल 2020 के पहले हफ्ते में डेटिंग एप्स के रोजाना सब्सक्रिप्शन में पहले के मुकाबले 300 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई। पिछले साल के पहले हफ्ते में रोजाना 295 प्रतिशत की दर से लोगों ने एप को सब्सक्राइब किया था।

 

वहीं जनवरी 2020 के पहले हफ्ते में नए सब्सक्रिप्शन की संख्या पूरे महीने के 250 प्रतिशत अधिक है। रिपोर्ट में दावा है कि अगर पिछले कुछ समय की बात करें तो भारत में डेटिंग एप्स का ट्रैफिक 567 प्रतिशत बढ़ा है।

 

पुरुषों में – जयपुर, बेंगलुरू, कोलकाता, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुरुग्राम, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा, विशाखापट्टम, नागपुर, सूरत, इंदौर, भुवनेश्वर।

 

महिलाओं में – जयपुर, बेंगलूरू, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुरुग्राम, चंडीगढ़, अहमदाबाद, कोच्चि, नोएडा, लखनऊ, इंदौर, सूरत, गुवाहाटी, नागपुर, भोपाल।