Thursday , December 14 2017

दाऊद इब्राहिम की संपत्ति खरीदना चाहती है हिंदू महासभा, पहले भी ख़रीद चुकी है कार

मोस्ट वांटेड  दाऊद इब्राहिम की तीन  संपत्ति हिंदू महासभा खरीदना चाहती है शायद ये ख़बर सुन कर आप चौक जाएँ , लेकिन  ये हकीक़त है    आप को बता दें की दाऊद इब्राहिम  की संपत्तियां नीलाम होने जा रही हैं। इस बाबत दक्षिणी मुंबई में द स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स के दफ्तर में तमाम खरीदारों के सवाल आ रहे थे। वे दाऊद की उन्हीं तीन संपत्तियों को खरीदने को लेकर जानकारी मांग रहे थे। बोली लगाने वालों में से हिंदू महासभा और सुप्रीम कोर्ट का एक वकील भी शामिल है।

हिंदू महासभा के अध्यक्ष डॉ. इंदिरा तिवारी ने बताया कि वह नीलामी में सफल रहे। इन संपत्तियों का इस्तेमाल गरीब बच्चों के लिए स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं मुहैया कराने वाले केंद्र या फिर जरूरतमंदों के लिए रैन बसेरे के तौर पर किया जाएगा। हम उसकी संपत्तियां खरीद कर इसे मुद्दा बनाने की कोशिश नहीं कर रहे, बल्कि बड़े स्तर पर सिस्टम से लड़ रहे हैं।”  आप को बता दें की 2015 में नीलामी में हिंदू महासभा ने दाऊद की एक कार खरीदी थी। तिवारी के मुताबिक, उसे दाऊद और उसके गुर्गों को सबक सिखाने के लिए खरीदा गया था।

ख़बर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने भी बोली लगाई है। दिल्ली के रहने वाले उपेंद्र कुमार भारद्वाज ने बताया कि इस नीलामी के लिए बैंक से लोन लेंगे। उन्होंने कहा, “मैं उस कुख्यात गैंगस्टर को यह संदेश देना चाहता हूं कि अब हम उसके डर के साए में नहीं जीते हैं।” 14 नवंबर को होने वाली नीलामी में दाऊद की तीन संपत्तियों में दमारवाला इमारत के छह फ्लैट (कमरा नंबर 18-20, 25, 26 और 28), 33 पाकमोडिया स्ट्रीट पर होटल रौनक अफरोज और भिंडी बाजार में शबनम गेस्ट हाउस शामिल हैं। दमारवाला इमारत वाली संपत्ति दाऊद के पुरखों की बताई जाती है। 1986 में देश से भागने से पहले वह यहीं पर परिवार के साथ रहता था।

TOPPOPULARRECENT