कोरोना वायरस – पूरी दुनिया में अबतक 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना वायरस – पूरी दुनिया में अबतक 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

बुधवार को भी यूरोप और अमेरिका (USA) कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के नए मामलों से जूझते रहे और दुनिया भर में इसके 84 हज़ार से ज्यादा नए केस सामने आए. इसके बाद दुनिया भर में संक्रमित हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 15 लाख से ज्यादा हो गया है. इस दौरान 6400 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो गयी और दुनिया भर में संक्रमण से मरने वाले कुल लोगों की संख्या 90 हजार के करीब पहुंच गई है. अमेरिका में वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 14,831 हो गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान अमेरिका में 1,881 लोग मारे गए हैं.

अमेरिका में वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 4 लाख 35 हजार 553 हो गए हैं. बुधवार को संक्रमण के 32,890 मामले सामने आए हैं. अमेरिका में 12 अप्रैल को सबसे ज्यादा मौत होने की संभावना जताई गई है. अमेरिका, ब्रिटेन (Britain) और स्पेन (Spain) में सबसे ज्यादा मौतें और नए केस दर्ज किये गए. आपको बता दें कि दुनिया भर में 11 लाख से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है जबकि करीब 50 हज़ार लोगों की स्थिति गंभीर है. करीब 3 लाख 30 हज़ार लोग कोरोना संक्रमण को मात भी दे चुके हैं. चीन में बुधवार को 63 नए केस सामने आए और 2 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो गयी.

#ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में 881 लोगों की मौत, 8 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा
ब्रिटेन ने गुरुवार को बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से देश में आज 881 लोगों की मौत हुई. देश में संक्रमण से अभी तक 7,978 लोगों की मौत हुई है. विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मृतकों के संबंध में सूचना देते हुए चेतावनी दी कि देश में अभी तक वायरस संक्रमण के मामले चरम दौर में नहीं पहुंचे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आईसीयू में रहने के दौरान राब ही सरकार के प्रभारी हैं. ब्रिटेन में वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 65,077 तक पहुंच गए हैं. एक दिन पहले संक्रमण के 60,733 मामले थे.

Top Stories