Thursday , July 19 2018

मानहानि मामला : अमित सिब्बल से शाजिया इल्मी ने मांगी माफी, मामला बंद

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल से इल्मी द्वारा माफी मांगी जाने के बाद दिल्ली की एक अदालत ने भाजपा नेता शाजिया इल्मी के खिलाफ मानहानि का मामला बंद कर दिया। मामले को वापस लेने के लिए दोनों पक्षों ने एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट समर विशाल के सामने एक आवेदन दायर किया था।

इससे पहले, उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को माफ करते हुए उनके खिलाफ अपना केस वापस ले लिया था। अब इस मामले में एडवोकेट प्रशांत भूषण इकलौते आरोपी हैं, जिनके रुख पर कोर्ट 20 अप्रैल को विचार करेगी।

अमित को लिखे गए एक पत्र में इल्मी ने उनके और उनके पिता के खिलाफ किए गए आरोपों के लिए खेद व्यक्त किया। उन्होने कहा “मैंने यह जान लिया है कि एक पत्रकार सम्मेलन में आपके और आपके पिता के खिलाफ किए गए आरोप निराधार थे। मैं इसके द्वारा अपने बयानों को वापस लेने और इसके लिए माफी मांगती हूं,।

इल्मी ने सम्मान के कारण हुई क्षति, परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की वजह से चोट के अलावा, और नुकसान के कारण खेद व्यक्त किया है। इस बीच, प्रशांत भूषण, जिन्होंने माफी पेश करने से इनकार कर दिया था, उन्होने कहा कि हस्तांतरण की मांग, जैसा कि राजनीतिक नेताओं को माफ़ी माँग के बाद से गुमराह किया गया था, अदालत के पास कार्यवाही सुनने का अधिकार नहीं था क्योंकि यह विधायकों और सांसदों से जुड़े मामले सुनने के लिए नामित है।

अमित सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि उन्होंने इल्मी की माफी को कबूल कर लिया है और वह मानहानि मामले में उनके खिलाफ कार्यवाही को आगे बढ़ाना नहीं चाहते। कोर्ट ने अर्जी मंजूर करते हुए इस पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। अमित सिब्बल ने 2013 में केस दर्ज कराया था।

TOPPOPULARRECENT