Tuesday , December 12 2017

शर्मनाक: 40 यात्रियों से भरी बस में 17 साल के मुस्लिम युवक की हत्या, किसी ने नहीं की मदद

नई दिल्ली। दिल्ली में एक बस में एक मुस्लिम युवक को पांच स्कूली छात्रों ने चाकू घोंप कर हत्या कर दिया। यह खबर इस वक्त देश में सनसनी फैला दी है। इस घटना ने एक बार और सहिष्णुता पर सवाल उठा दिए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि यह घटना भरी बस में हुई। सूत्रों के मुताबिक उस दौरान बस में करीब 40 यात्री सवार थे।

हैरानी की बात यह है कि दर्दनाक घटना के दौरान किसी भी व्यक्ति ने मदद नहीं की। पांच लड़के उसे बेरहमी से मारते रहें और यात्रीयों से भरी बस नजारा देखती रही। किसी ने भी आगे बढ़कर उसकी जान नहीं बचाई। हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है।

मालूम हो कि यह घटना न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी की है। इस अपराध को एक कलस्टर बस में गुरुवार को अंजाम दिया गया। मृतक की पहचान मोहम्मद अनस के रूप में हुई है।

सूत्रों के मुताबिक मोबाइल को लेकर उनके बीच मारपीट हो गई और उनमें से एक छात्र ने अनस की गर्दन पर चाकू से कई वार कर दिए। बस में और भी यात्री मौजूद थे जो कि इस घटना के चश्मदीद हैं लेकिन किसी ने भी आगे आकर अनस की मदद नहीं की क्योंकि आरोपी उसपर हमला कर बस से तुरंत भाग गए थे।

कंडक्टर ने घटना के बाद पीसीआर को फोन किया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने अनस को एम्स ट्रोमा सेंटर पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अनस के परिजनों का कहना है कि जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया उस वक्त बस में काफी लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने भी आगे आकर युवक की मदद नहीं की।

इलाके के डीसीपी रोमिल बानिया ने घटना की जानकरी देते हुए कहा कि इस मामले में पांच नाबालिग लड़कों को पकड़ गया है। ये सभी एक सरकारी स्कूल के आठवीं, नौवीं और दसवीं के छात्र हैं।

बानिया के अनुसार आरोपी आश्रम चौक से 479 नम्बर की कलस्टर बस में चढ़े थे। उन्होंने अनस फोन छीना और उसपर हमला कर बस से भाग खड़े हुए।

TOPPOPULARRECENT