Thursday , April 19 2018

दिल्ली में फिर किया गया मुस्लिम शख्स को परेशान, भीड़ बस में जबरन लगवाए गए हिन्दुत्व के नारे!

मुस्लिम शख्स की शिकायत- बस में लगवाए ‘जय माता दी’ के नारे
मुस्लिम युवक ने कहा कि प्रहलादपुर गांव के तकरीबन 35-40 साल के दो व्यक्तियों ने मुझसे पूछा कि क्या मैं भारतीय हूं. जब मैंने कहा कि हां मैं भारतीय हूं तो उन्होंने मुझसे ‘जय माता दी’ कहने को कहा।

दिल्ली में 29 साल के एक मुस्लिम व्यक्ति ने दावा किया है कि यहां एक बस में उसे परेशान किया गया और धार्मिक नारे लगाने को मजबूर किया गया। पुलिस को दी अपनी शिकायत में यहां एक मस्जिद में पढ़ाने वाले मौलाना आफताब आलम ने कहा कि दो व्यक्तियों ने उनकी राष्ट्रीयता के बारे में पूछा।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। बवाना के जे जे कॉलोनी में रहने वाले आलम ने अपनी शिकायत में कहा कि आठ अप्रैल की रात जब वह बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके से घर लौट रहे थे तभी यह घटना हुई।

आलम ने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘प्रह्लादपुर गांव के तकरीबन 35-40 साल के दो व्यक्तियों ने मुझसे पूछा कि क्या मैं भारतीय हूं। जब मैंने कहा कि हां मैं भारतीय हूं तो उन्होंने मुझसे ‘जय माता दी’ कहने को कहा, जो मैंने किया, लेकिन उन्होंने मेरे साथ हाथापाई शुरू कर दी।’’ बाद में दोनों व्यक्ति प्रह्लादपुर बस स्टैंड पर उतर गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आलम दोनों को नहीं जानता है।

घटना के बाद, आलम ने पुलिस को फोन किया। उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया। उनका मेडिकल परीक्षण भी कराया गया लेकिन उनके शरीर पर किसी प्रकार की चोट नहीं पायी गई।

साभार- ‘न्यूज 18’

TOPPOPULARRECENT