दिल्ली पुलिस ने मेवाती एटीएम चोर को अप्रैल फूल बनाया

दिल्ली पुलिस ने मेवाती एटीएम चोर को अप्रैल फूल बनाया

नई दिल्ली : इस अप्रैल फूल दिवस पर, द्वारका की दिल्ली पुलिस की एक टीम ने उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और दिल्ली में कई मामलों में वांछित मेवाती एटीएम चोर को मूर्ख बनाया। सोमवार को, पुलिस टीम के सदस्यों ने ग्रामीणों के रूप में कपड़े पहने (कुछ लुंगी-कुर्ता में और कुछ ढीले पजामा में) एक अन्य मेवाती गिरोह के सदस्यों के रूप में दिखाई देने के लिए। जब लूट का सामान बांटने के बहाने संदिग्ध व्यक्ति उत्तम नगर में एक एटीएम से नकदी चोरी करने पहुंचा, तो पुलिस टीम ने उसे एटीएम कियोस्क में बंद कर दिया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने शख्स की पहचान गाजियाबाद के लोनी के राम पार्क निवासी 45 वर्षीय मोहम्मद असलम के रूप में की है। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एंटो अल्फोंस ने कहा कि उनकी टीम को सूचना मिली कि एटीएम चोरी की एक श्रृंखला में वांछित असलम एटीएम कियोस्क प्राप्त करने के लिए उत्तम नगर इलाके में पहुंचेगा। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एंटो अल्फोंस ने कहा “हम जानते थे कि असलम एक मेवाती अपराधी है। उसे फंसाने के लिए हमारे लोगों ने लुंगी-कुर्ता पहन लिया। करीब 9 बजे, पुलिस टीम ने एटीएम में असलम को देखा। जब असलम ने लुंगी-कुर्ता पहने पुलिसकर्मियों को देखा, तो उसने उन्हें मेवाती अपराधी माना और एटीएम से चोरी हुई नकदी को साझा करने के लिए सहमत हो गया“।

पुलिस ने कहा कि वे सभी एटीएम की ओर बढ़ रहे थे, और पुलिसकर्मियों ने उसे धोखा दिया और उसे एटीएम कियोस्क के अंदर बंद कर दिया। उसके बाद उसे काबू कर लिया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी अल्फोंस ने कहा, “मोहम्मद असलम ने स्वीकार किया कि वह मेवात के करंडा गांव से हैं। उन्होंने कहा कि वह कानपुर, यूपी और कर्नाटक में एटीएम चोरी के कई मामलों में शामिल थे। उन्होंने कहा कि हर बार पुलिस ने उनके आपराधिक अतीत को छिपाने के लिए अलग-अलग नामों का इस्तेमाल किया। ”

पुलिस ने कहा, 2012 में, असलम ने अपने साथियों के साथ मौर्य एन्क्लेव में एक एटीएम से नकदी चुराने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा गार्ड ने उन पर गोलीबारी की, जिसमें उनका एक सहयोगी मारा गया। पुलिस ने कहा बाद में, असलम को भी गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन वह मुकदमे के दौरान पुलिस हिरासत से फरार हो गया था। अदालत ने उसे घोषित अपराधी घोषित किया था।

Top Stories