दिल्ली यूनिवर्सिटी कट ऑफ लिस्ट: 52 हजार से ज्यादा छात्रों का एडमिशन!

दिल्ली यूनिवर्सिटी कट ऑफ लिस्ट: 52 हजार से ज्यादा छात्रों का एडमिशन!

करीब-करीब 100 प्रतिशत अंकों की कटऑफ लिस्‍ट पेश करने वाले दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के कॉलेजों में अब तक 52000 से अधिक छात्रों को दाखिला मिल चुका है।

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में दाखिले की तीसरी कट-ऑफ लिस्‍ट शुक्रवार को जारी की गई। अब तक, 52,822 छात्रों ने विश्वविद्यालय में प्रवेश ले लिया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, इस दौरान युनिवर्सिटी द्वारा जारी आंकड़ों में सामने आया है कि देश के सबसे अग्रणी विश्‍वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए पड़ौसी राज्‍यों हरियाणा, राजस्‍थान और यूपी से भी बड़ी संख्‍या में छात्रों एडमिशन लिया है।

लेकन इसमें यूपी का हिस्‍सा सबसे कम है। इस बार दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में एडमिशन लेने वाले सिर्फ 1 से डेढ़ फीसदी छात्र ही यूपी से होंगे। दिल्ली विश्वविद्यालय में तीसरी कट-ऑफ जारी होने के बाद शुक्रवार तक 52,000 से अधिक छात्र दाखिला ले चुके हैं।

विश्वविद्यालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्‍ली में एडमिशन लेने वाले सबसे ज्‍यादा छात्र सीबीएसई से हैं। इस साल सीबीएसई बोर्ड के 42,547 छात्रों ने प्रवेश लिया है। जबकि काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) के 1,895 छात्रों ने एडमिशन लिया।

Top Stories