Sunday , December 17 2017

दिल्ली पोल्यूशन: इंडियन मेडिकल असोसिएशन का सुझाव, कैंसल हो दिल्ली हाफ मैराथन, दिल्ली सरकार – स्कूल बंद करने पर हो विचार

नई दिल्ली :  इंडियन मेडिकल असोसिएशन (आईएमए) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सोमवार को एक चिट्ठी लिखकर दिल्ली में होने वाले एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन को कैंसल करने का सुझाव दिया है।

वहीं, कुछ एेथलीट्स पहले से तय समय पर इस आयोजन को कराने की वकालत कर रहे हैं। उनका कहना है कि इसके बजाय दिल्ली सरकार को पलूशन से निपटने पर फोकस करना चाहिए।

आईएमए ने दिल्ली के स्कूलों से भी कहा है कि वह कुछ दिनों तक बच्चों को आउटडोर एक्टिविटी न कराएं।साथ ही दिल्ली सरकार से स्कूलों को बंद करने की मांग भी की है। इसके बाद दिल्ली के सीएम ने शिक्षामंत्री मनीष शिशोदिया से दिल्ली के स्कूल बंद करने पर विचार करने को कहा है

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्विट कर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है । केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली गैस चैंबर बन चुका है। हर बार इस समय ऐसा ही होता है। पड़ोसी राज्यों में पुआल जलाने की समस्या का समाधान ढूंढना ही होगा।

इस बीच भारती एयरटेल ने दिल्ली हाफ मैराथन की मुख्य स्पॉन्सरशिप छोड़ने की चेतावनी दी भी है। कंपनी ने राजधानी में बढ़ते पलूशन को इसकी वजह बताया है। उसका कहना है कि जब तक सरकार इस चुनौती से नहीं निपटती है, तब तक आयोजकों के लिए काफी दिक्कतें होंगी।

 

TOPPOPULARRECENT