दिल्ली में सरकार बनी तो शाहिन बाग को खाली करायेंगे- बीजेपी नेता

दिल्ली में सरकार बनी तो शाहिन बाग को खाली करायेंगे- बीजेपी नेता

दिल्ली में जैसे जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है शाहीन बाग पर घमासान तेज हो गया है। बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग में जारी विरोध-प्रदर्शन पर बहुत बड़ा बयान दिया है।

 

 

प्रवेश वर्मा ने कहा है कि 11 फरवरी को दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनते ही शाहीन बाग को एक घंटे में खाली करा लिया जाएगा। प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग की तुलना कश्मीर से कर दी और कहा कि दिल्ली में अभी कश्मीर जैसी आग लगी हुई है।

 

इंंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, बीजेपी सांसद ने कहा, “ये बात नोट करके रख लेना,ये चुनाव छोटा-मोटा चुनाव नहीं है बल्कि ये देश में स्थिरता और एकता का चुनाव है।

 

11 तारीख को अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई तो एक घंटे के अंदर शाहीन बाग में एक भी आदमी दिखाई दिया तो मैं भी यही हूं और आप भी यही हैं।“

 

शाहीन बाग के प्रदर्शन के अलावा प्रवेश वर्मा ने सरकारी जमीन पर मस्जिद का मसला भी उठाया।

 

अपने भाषण में बीजेपी सांसद ने कहा कि दिल्ली में मेरी सरकार बन गई तो 11 तारीख के बाद केवल एक महीने का समय मुझे दे देना..मेरी लोकसभा क्षेत्र में जितनी मस्जिद सरकारी जमीन पर बनी हैं उन सभी मस्जिदों को हटा देंगे।

 

बीजेपी की ओर से लगातार हो रही बयानबाजी के बाद अरविंद केजरीवाल का बयान भी सामने आया।

 

उन्होंने पलटवार करते हुए केंद्र सरकार पर गन्दी राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि गृह मंत्री अमित शाह एवं दूसरे मंत्रियों को शाहीन बाग जाना चाहिए तथा लोगों से बातचीत कर रास्ता खुलवाना चाहिए।

 

आम आदमी पार्टी के नेता ने यह दावा भी किया कि बीजेपी शाहीन बाग में रास्ता खुलवाना ही नहीं चाहती और यह सड़क आठ फरवरी (मतदान के दिन) के बाद खुल जाएगी।

 

केजरीवाल ने कहा, ”मुझे दुख है कि बीजेपी इस मुद्दे पर गन्दी राजनीति कर रही है। शाहीन बाग में जाम से लोगों को बहुत तकलीफ हो रही है।

 

मैं कई बार कह चुका हूँ कि प्रदर्शन संवैधानिक अधिकार है लेकिन इससे किसी को तकलीफ नहीं होनी चाहिए।” उन्होंने कहा, ”बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि केजरीवाल रास्ता खुलवाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। चलो अनुमति दे दी। एक घण्टे में रास्ता खुलवाओ।”

Top Stories