सुहैब इलियासी की याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस, मांगा जवाब

सुहैब इलियासी की याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस, मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने पत्नी की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व टीवी एंकर एवं निर्माता सुहैब इलियासी की अपील पर गुरुवार को दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा।

न्यायमूर्ति एस मुरलीधरऔर न्यायमूर्ति आई एस मेहता की पीठ ने इलियासी की याचिका पर पुलिस को नोटिस जारी किया। इस मामले में अब 4 अप्रैल को अगली सुनवाई होगी। सुहैब ने यह अपील लंबित होने के दौरान उनकी सजानिलंबित करने का भी अनुरोध किया है।

निचली अदालत ने सुहैब को 18 साल पहले पत्नी अंजु की हत्या के जुर्म में दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनायी गयी थी। उन्होंने इसी फैसले को चुनौती देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

सुहैब इलियासी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लूथरा पेश हुए थे। इलियासी को दोषी ठहराये जाने के बादउसे पिछले साल 16 दिसंबर को हिरासत में लिया गया था।

वकील राजीव मोहन के माध्यम से दायर अपनी याचिका में इलियासी ने कहा कि आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का आरोप लगाये जाने के बाद उन्हें सभी गवाहों से जिरह का मौका नहीं दिया गया।

अंजू की मां रुकमा सिंह की ओर से पेश हुए वकील सत्येंद्र शर्मा ने कहा कि वे लंबे समय से इस पीड़ा को झेल रहे हैं और मामले में उन्हें पक्षकार नहीं बनाया गया। उन्होंने इस अर्जी की एक प्रति की भी मांग की।

पीठ ने कहा कि मामले में वह अभियोजन पक्ष की सहायता कर सकते हैं। निचली अदालत ने 20 दिसंबर, 2017 को अपनी पत्नी की चाकू गोदकर हत्या करने के मामले में इलियासी को उम्रकैद की सजा सुनायी थी।

Top Stories