Saturday , December 16 2017

VIDEO: दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाए जाने से यात्रीयों ने अपनाई दूरी, खाली चल रही मेट्रो ट्रेनें!

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के किराए बढ़ने से यात्रियों की संख्या में लगातार 11 फीसदी की कमी आई है। किराए बढ़ने से हरदिन करीब तीन लाख यात्रियों ने मेट्रो से सफर करना बंद कर दिया हैं। इससे पहले मेट्रो में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही थी।

दिल्ली मेट्रो के मुताबिक किराए बढ़ने से पहले सितंबर में हर दिन 27.4 लाख लोग सफर करते थे। लेकिन किराए बढ़ने के बाद अक्टूबर में यह घटकर 24 लाख हो गई है।

गौरतलब है कि डीएमआरसी ने पिछले महीने 10 अक्टूबर को किराया बढ़ाया था। मेट्रो का न्यूनतम किराया 10 रुपए और अधिकतम 60 रुपए हो गए हैं।

एक सर्वेक्षण के मुताबिक अक्टूबर में किराए बढ़ाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो का किराया दुनिया के कई बड़े शहरों की मेट्रो के मुकाबले ज्यादा है। न्यूयॉर्क पेरिस और बीजिंग के मुकाबले यहां का मेट्रो किराया तीन गुना ज्यादा है।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो का नया किराया अक्टूबर में बढ़ाया गया है। मेट्रो का न्यूनतम किराया 2 किमी तक के लिए 10 रुपए और अधिकतम किराया 60 रुपए कर दिए गए हैं।

32 किमी से ज्यादा यात्रा करने पर 60 रुपए देने पड़ेंगे। हालांकि दिल्ली मेट्रो ने स्मार्ट कार्डधारियों को 10 फीसदी तक छूट दे रखी है।

गौरतलब है कि मेट्रो का किराया बढ़ने से डीटीसी की बसों में हर रोज करीब 1 लाख यात्रियों की संख्या बढ़ी है

पिछले महीने 16 अक्टूबर को डीटीसी की बसों में सबसे ज्यादा 34.95 लाख लोगों ने सफर किया था जो दिल्ली ट्रांस्पोर्ट कॉरपोरेशन के लिए एक रिकॉर्ड है।

किराए बढ़ने से पहले खचाखच भर कर चलने वाली दिल्ली मेट्रो अब बिना सवारी के ही चक्कर लगा रही है। इन दिनों दिल्ली मेट्रो में फिल्माया गया एक वीडियो वायरल हो रहा है।

TOPPOPULARRECENT