Saturday , December 16 2017

मेट्रो में दाढ़ी वाले बुज़ुर्ग को पाकिस्तानी कहने पर फंसे दो भक्त, हाथ जोड़कर माफी मांगी

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली मेट्रो में एक मुस्लिम बुजुर्ग के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। यह घटना वॉलेट लाइन रूट की है जहां एक बुजुर्ग के साथ कुछ लड़कों ने धक्का-मुक्की की और कहा कि पाकिस्तान चले जाओ।

दरअसल, मेट्रो में बहुत भीड़ थी जिसकी वजह से एक बुजुर्ग ने सीनियर सिटिजन के लिए रिज़र्व सीट पर बैठे दो युवकों कहा कि वे उन्हें बैठने दें।

बस इसी बात पर लड़कों ने बुजुर्ग के साथ अभद्र व्यवहार शुरू कर दिया और कहा, “ये मेट्रो हिन्दुस्तानियों के लिए है, पाकिस्तानियों के लिए नहीं। अगर सीट चाहिए तो तुम पाकिस्तान चले जाओ।”

इतना ही नहीं मेट्रो में मौजूद एआईसीसीटीयू के नेशनस सेक्रेटरी संतोष रॉय ने जब लड़कों से कहा कि वे इस तरह का व्यवहार न करें और बुजुर्ग को सीट दे दें तो उनको भी लड़कों ने कॉलर पकड़कर धक्का दे दिया।

हालांकि, खान मार्केट मेट्रो स्टेशन आते ही मेट्रो गार्ड ने लड़कों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव महिला एसोसिएशन की सचिव कविता कृष्णन ने भी इस घटना को लेकर अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट भी लिखी है। यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है।

उन्होंने अपने इस पोस्ट में विस्तार से घटना की जानकारी दी और लिखा कि लड़कों ने जाते-जाते धमकी दी कि हमारे लोग आ रहे हैं। कविता ने लिखा कि जब बुजुर्ग से दोनों लड़कों ने माफी मांगी तो उन्होंने उन्हें माफ कर दिया और आगे से ऐसी गलती न दोहराने को कहा है।

A Citizen Stands With Victim Of Communal Bullying Last week, Comrade Santosh Roy, National Secretary of AICCTU and a…

Posted by Kavita Krishnan on Sunday, 23 April 2017

 

TOPPOPULARRECENT