दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष का दिल्ली पुलिस पर आरोप, कहा- दंगाईयों को मिली खुली छुट

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष का दिल्ली पुलिस पर आरोप, कहा- दंगाईयों को मिली खुली छुट

दिल्ली में कई जगहों पर आगजनी और हिंसा की घटनाओं पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर जफरुल इस्लाम खान का कहना है कि दिल्ली में डर और दहशत का माहौल है. जो कुछ हुआ है उसके पीछे दंगाइयों को पूरी तरह से दिल्ली पुलिस का समर्थन हासिल था. दिल्ली के हालात को छोटा गुजरात का दर्जा देते अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि दंगाइयों की प्लानिंग कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की है. बता दें कि हिंसा की घटनाओं को लेकर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग हिंसा भड़काने वालों को नोटिस जारी करेगा.

दिल्ली के हालात पर प्रतिक्रिया देते हुए अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने कहा कि दिल्ली के हालात बहुत खराब हैं. लोग घरों से निकल नही पा रहे हैं और बहुत से लोग जख्मी हैं. जो दंगाई है उनको पुलिस का समर्थन मिला हुआ है. अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि हमने कोशिश भी की आला अधिकारियो से बात करने की लेकिन वो फ़ोन उठाते नहीं है और ना ही जल्दी मिल पाते हैं. हम आज इस सिलसिले मे कुछ ऑर्डर और नोटिस जारी करेंगे.

जफरुल इस्लाम ने कहा कि दिल्ली पुलिस की अपनी कोई राय होती नहीं है. गृह मंत्रालय से जो आता है वो उनको करना ही करना है. हमें अफ़सोस है की जो लोग ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं वो अपनी भूमिका नहीं निभा रहे हैं. जो संविधान के मुताबिक होना चाहिए उसकी बजाय नफरत की नीति पर चल रहे हैं.

साभार- khabar.ndtv

Top Stories