मस्जिद के आसपास हर सुबह पेट्रोलिंग करेगी दिल्ली पुलिस

मस्जिद के आसपास हर सुबह पेट्रोलिंग करेगी दिल्ली पुलिस
Click for full image

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस जल्द ही रोज सुबह 4 से 6 बजे तक मंदिर, मस्जिद और चर्च सहित तमाम धार्मिक स्थलों के आसपास पेट्रोलिंग करेगी।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार पुलिस मुख्यालय में हुई एक बैठक में पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने कहा कि इस सुबह वाली पेट्रोलिंग को ‘गुड मॉर्निंग पेट्रोलिंग’ नाम दिया जाएगा। इसके तहत पेट्रोलिंग स्टाफ गश्त के दौरान ये चेक करेंगे कि कहीं किसी असामाजिक तत्व ने धार्मिक स्थलों के आसपास आपत्तिजनक चीजें जैसे बीफ, पोर्क के टुकड़े तो नहीं रख या फेक दिए।

बैठक में पुलिस आयुक्त ने पुलिस उपायुक्तों को बताया कि इस तरह की गश्त से शहर में कोई भी टेंशन होने से बच जाएगी। इससे अराजक तत्वों द्वारा इन जगहों पर दंगों की कोशिश को भी नाकाम किया जा सकेगा।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस तरह की कोशिश से धार्मिक स्थलों में गोश्त पाए जाने की वारदातों पर लगाम लगाई जा सकती है।

बता दें कि दिल्ली के ओखला में साल 2014 में एक मस्जिद के बाहर सुअर का मांस पाए जाने और 2015 में ‌सरिता विहार में एक मंदिर के बाहर मिले मांस के बाद इलाके में तनाव फ़ैल गया था।

वहीँ इस तरह की पेट्रोलिंग करवाने से पुलिस आयुक्त का मकसद यह भी है कि इससे सुबह के वक्त होने वाली चोरी, तोड़फोड़ और चेन स्नैचिंग वगैरह जैसे अपराधों में भी कमी आएगी।

Top Stories