दिल्ली के तैमुर नगर में बच्चों के सामने एक आदमी की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन

दिल्ली के तैमुर नगर में बच्चों के सामने एक आदमी की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली : दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के तैमूर नगर में रविवार को दो अज्ञात लोगों ने 34 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी जिसके बाद इलाके में प्रदर्शन शुरू हो गया. पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों ने दो मोटरसाइकिलों में आग लगा दी और भीड़ को संभालने के लिए आई पुलिस पर पथराव किया. पुलिस का एक जवान पथराव की वजह से घायल हो गया और फिलहाल अस्पताल में भर्ती है. प्रदर्शन में अन्य पुलिस कर्मी मामूली रूप से घायल हुए.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि रूपेश नाम का शख्स दो अज्ञात लोगों द्वारा की गई गोलीबारी में घायल हो गया. हमलावर रूपेश के घर के सामने से गुजर रहे थे. बाद में एक अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. हालांकि, स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि रूपेश पर दो लोगों ने गोली चलाई जिनके ड्रग तस्करों से संबंध होने का संदेह है. उसके परिवार ने दावा किया कि उसने इलाके में मादक पदार्थ बेचे जाने का विरोध किया था और इसलिए उस पर हमला किया गया.

इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोमवार को उभरा, जिसमें रुपेश अपने दो बच्चों – सहराज (12) और आदित्य (14) के साथ खड़े हैं। दो पुरुष, उनमें से एक टोपी पहना है, उनके हाथों में आग्नेयास्त्रों के साथ देखा जा सकता है। टोपी पहने आदमी को रुपेश को गोली मरते हुए देखा जा सकता है, जो गोली लाग्ने के बाद गिर जाता है। उनकी पत्नी, मोना, घर से बाहर आ रही है, मदद के लिए चिल्ला रही है।

डीसीपी (दक्षिणपूर्व) चिन्मोय बिस्वाल ने कहा कि “हमारे पास कई लीड हैं और आरोपी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।” स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया और पुलिस पर आरोपियों के साथ मिले होने का आरोप लगाया. पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है.

Top Stories