CAA पर दिल्ली हिंसा: उच्चस्तरीय बैठक में अमित शाह और केजरीवाल मौजूद!

CAA पर दिल्ली हिंसा: उच्चस्तरीय बैठक में अमित शाह और केजरीवाल मौजूद!

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए और एनआरसी को लेकर भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है।

 

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, तीसरे दिन भी मौजपुर-बाबरपुर इलाके में सुबह से ही पथराव हो रहा है और जानकरी के मुताबिक, इस इलाके में हालात अभी पूरी तरह तनावपूर्ण बने हुए हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है।

 

दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्रालय की बैठक प्रारंंभ हो गई है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल, पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक समेत कई अफसर मौजूद हैं।

 

इस बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस पार्टी के नेता सुभाष चोपड़ा और बीजेपी नेता मनोज तिवारी समेत कई दलों के नेता मौजूद हैं।

 

सूत्रों की माने तो मौजपुर इलाके में रात भर दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई है और उस इलाके से गुजरते हुए लोगों के साथ मारपीट की घटना भी सामने आई है।

 

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन और विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के बीच भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी सहित सात लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 100 लोग घायल हुए हैं।

 

फायर ब्रिगेड को भजनपुरा इलाके से अब तक 45 आगजनी की कॉल आ चुकी हैं। एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है जबकि एक गाड़ी में आग भी लगा दी गई है जिसके कारण तीन फायर कर्मी घायल भी हुए हैं।

 

जाफराबाद में हिंसा के बाद तनाव को देखते हुए रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी तैनात की गई है। साथ ही मौजपुर और बाबरपुर इलाके में भी भारी संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात है।

 

हिताहतन जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद रहेंगे।

 

गृहमंत्री अमित शाह लगातार दिल्ली पुलिस कमीश्नर से लगातार फोन से संपर्क बनाए हुए हैं। हिंसा पर शीघ्र काबू पाने की बात कह रहे हैं।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा प्रभावित विधायकों और अधिकारियों की अपने आवास पर बैठक बुलाई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात को लेकर यह बैठक बुलाई गई है।

Top Stories