Wednesday , June 20 2018

VIDEO: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में पढ़ी इमरान प्रतापगढ़ी की शायरी

https://www.youtube.com/watch?v=g5ix_VEx290&feature=youtu.be

“लडाई तुमने जो ये बेहतरीन जीती है, फ़रेब दे के सियासी ज़मीन जीती है ! यही वो सच है जो मैं चीख़ करके बोले हूँ, चुनाव तुम नहीं जीते, मशीन जीती है!!”

दिल्ली विधानसभा में आज दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने भाषण की शुरुआत इमरान प्रतापगढ़ी की मशहूर शेर से की। दरअसल आज दिल्ली विधानसभा का आज विशेष सत्र बुलाया गया था।

देश के लोगों की नज़र इस बात पर टिकी थी कि केजरीवाल सरकार कपिल मिश्रा के लगाये गये इल्ज़ाम का जबाब देगी। लेकिन केजरीवाल और उनकी टीम ने जबाव देने के बजाय उससे भी बड़ा कारनामों का पर्दाफाश किया।

पूरे देश में EVM पर उठ रहे सवालों के बीच आज दिल्ली विधानसभा में ‘आप’ विधायक सौरभ भारद्वाज ने चंद मिनटों में यह साबित कर दिया कि EVM से छेड़छाड़ मुमकिन है।

इस बीच एक और बड़ी बात यह हुई कि मनीष सिसोदिया ने अपने भाषण की शुरुआत देश के युवा और मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी का शेर पढ़कर की।

दरअसल मनीष सिसोदिया ने EVM में छेड़छाड़ की ओर इशारा करने वाली इमरान की वो शायरी पढ़ी जो उन्होंने उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद मंच से पढ़ी थी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की भारी जीत के बाद मायावती से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने EVM पर सवाल उठाए हैं। इसके बाद ही इमरान प्रतापगढ़ी ने यह शेर एक मंच से पढ़ा था।

आज दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने उनके शेर को दिल्ली विधानसभा में पढ़कर यह साबित किया है कि इमरान प्रतापगढ़ी और उनकी नज़्मों में समाज की हक़ीकत झलकती है।

TOPPOPULARRECENT