डेरा अध्यक्ष विपासना से एसआईटी ने की पूछताछ

डेरा अध्यक्ष विपासना से एसआईटी ने की पूछताछ
Click for full image

एसआईटी: ने आज बलात्कार के मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद पंचकूला और सिरसा में हिंसा सहित कई मुद्दों के संबंध में डेरा सच्चा सौदा की अध्यक्ष :चेयरपर्सन: विपासना इंसां से पूछताछ की।

सिरसा पुलिस की एसआईटी ने तीन घंटे से अधिक समय तक विपासना से पूछताछ की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

विपासना से यह भी पूछा गया कि क्या वह राम रहीम की दत्तक पुत्री हनीप्रीत के संपर्क में हैं जिनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ है।

अधिकारियों ने कहा कि विपासना इंसां दिन में करीब ढाई बजे पुलिस चौकी पहुंची।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि विपासना से लंबी पूछताछ हुई और राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद हिंसा से जुड़ी विभिन्न घटनाओं के बारे में पूछा।

उनसे पूछा गया कि फैसले से एक दिन पहले पंचकूला में बड़ी संख्या में डेरा के अनुयायी कैसे एकत्रित हुए।

पुलिस ने उनसे दोषसिद्धि के बाद सिरसा में हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के बारे में भी पूछा। एसआईटी का नेतृत्व डबवाली डीएसपी कुलदीप बेनीवाल कर रहे थे।

इससे पहले आज हरियाणा के डीजीपी बी एस संधू ने कहा कि विपासना को तलब करने वाला नोटिस भेजा गया है।

डीजीपी ने पंचकूला में संवाददाताओं से कहा कि पुलिस हनीप्रीत और आदित्य इंसां एवं पवन इंसा जैसे डेरा के प्रमुख पदाधिकारियों को पकड़ने के प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उनका पता लगाने के लिए विभिन्न जगहों पर पुलिस टीमें भेजी हैं।’’ संधू ने इन खबरों को बकवास करार दिया कि हनीप्रीत नेपाल भाग गई हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें हनीप्रीत, आदित्य और पवन इंसां को जल्द गिरफ्तार करने की आशा है।’’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुलिस को ऐसा कोई इनपुट नहीं मिला है कि हनीप्रीत के जीवन पर कोई खतरा है।

भाषा से इनपुट

 

Top Stories