Sunday , April 22 2018

विनय कटियार का विवादस्पद बयान : राम मंदिर के लिए एक और ‘बलिदान’ की जरुरत पड़ सकती है

विनय कटियार ने अयोध्या में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भगवान राम चाहते हैं कि राम मंदिर के लिए एक और ‘बलिदान’ हो और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा, तभी जाकर अयोध्या में मंदिर का निर्माण हो सकेगा।

कटियार ने कहा कि अब तक करीब साढ़े तीन लाख लोगों ने राम जन्मभूमि के लिए अपना बलिदान दिया है और ऐसे ही एक और बलिदान के लिए हम सभी को तैयार होना होगा।

https://economictimes.indiatimes.com/news/politics-and-nation/devotees-of-ram-should-be-ready-for-sacrifice-vinay-katiyar-on-ayodhya-temple/videoshow/63351029.cms

उन्होंने कहा कि यह बलिदान कैसा होगा, अभी यह कहना कठिन है। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का केस चल रहा है, इसका निर्णय क्या होगा यह तो नहीं पता लेकिन सवाल यह है कि जिन लोगों ने इस मुद्दे को लेकर अपना बलिदान दिया है उनका क्या होगा।

भाषण के दौरान कटियार ने कहा कि हम सिर्फ मथुरा और काशी की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि देश में ऐसे कई देवस्थान हैं जिन्हें मुगल शासकों द्वारा तोड़ा गया है। कटियार ने आरोप लगाया कि कश्मीर में तमाम मंदिर तोड़े जा रहे हैं और देश में कई ऐसे स्थान हैं जहां मंदिरों को सुरक्षित रख पाना कठिन हो रहा है।

भाषण के दौरान रविशंकर की द्वारा की जा रही सुलह की कोशिशों पर कटियार ने कहा कि आज इस मामले में वह लोग वार्ता करने आ रहे हैं जिनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

TOPPOPULARRECENT