Sunday , December 17 2017

धौलपुर उपचुनाव: वोटर का आरोप, EVM में वोट कांग्रेस को देने पर बीजेपी की पर्ची निकल रही थी

जयपुर: आज राजस्थान के घौलपुर उपचुनाव में ईवीएम गड़बड़ी का मुद्दा फिर से उठा है। चुनाव के दौरान वोट डालने के मतदाताओं का कहना है कि उन्होंने बीजेपी को वोट नहीं भी डाली।

तब भी वीवीपीएटी से बीजेपी की पर्ची ही निकल रही है। वोटिंग के चलते ये मामला सामने आने पर अफसरों ने 18 ईवीएम को सीज कर दिया। हालाँकि इस पर उन्होंने कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।
सूत्रों के मुताबिक धौलपुर उपचुनाव में वोट डालने पहुंचे वोटर राकेश जैन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, जब मैने कांग्रेस को वोट डाला तब भी कैसे वीवीपीएटी से निकली पर्ची में बीजेपी को वोट दिखा रहा है।

इस गड़बड़ी के बारे में कांग्रेस को जानकारी मिली तो उन्होंने खूब हंगामा मचाया और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सवाल उठाया है की दिल्ली एमसीडी चुनावों में भी इन्ही ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा।
आपको बता दें की ईवीएम में गड़बड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अभी यूपी विधानसभा चुनाव में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का मामला शांत हुआ नहीं है कि मध्यप्रदेश उपचुनावों की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मशीन टेस्टिंग के दौरान भी ईवीएम में कोई भी बटन दबाने पर वीवीपीएटी से बीजेपी की पर्ची निकल रही थी और अब राजस्थान उपचुनाव में भी यही हुआ है.

TOPPOPULARRECENT