अगले दो महिने तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे धोनी!

अगले दो महिने तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे धोनी!

धोनी के क्रिकेट से संन्यास को लेकर कयासों का दौर जारी है। इस बीच धोनी को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि, धोनी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान रविवार यानि 21 जुलाई को होगा।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को वेस्टइंडीज के भारतीय टीम के दौरे के लिए खुद को “अनुपलब्ध” बताया है। वह टीम के साथ अगामी सीरीज में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पैरामिलिट्री फोर्स की पैराशूट रेजिमेंट में धोनी एक मानद लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक यह पता चला है कि धोनी अपनी रेजिमेंट के साथ अगले दो महीने रहेंगे और अपनी सेवा सेना को देंगे।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि, ‘धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है, क्योंकि वह अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट के साथ दो महीना बिताना चाहते हैं। अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि धोनी इस समय क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘हम ये साफ शब्दों में कह रहे हैं कि, धोनी अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं। वह अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट की सेवा के लिए दो महीने का विश्राम ले रहे हैं, जो वह पहले भी करते रहे हैं।

Top Stories