Saturday , July 21 2018

मदरसे में सालाना समारोह को लेकर दो गुटों में टकराव के बाद सुरक्षा कड़ी

पांवटा साहिब। मिस्सरवाला स्थित दीनी मदरसे में एक समुदाय के दो गुटों में सालाना जलसे के आयोजन को लेकर उपजे विवाद के बाद पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। व्यवस्था का जिम्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने खुद संभाला है। जानकारी के मुताबिक समुदाय का एक पक्ष मदरसे में धर्म प्रचार सम्मेलन को लेकर अड़ा हुआ है।

इस पक्ष का कहना है कि पिछले 22 सालों से यह प्रोग्राम मदरसा कादरिया में चल रहा है। ऐसे में कहीं और करना मुश्किल है, जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि मदरसे में 21 से 28 मार्च तक पौने तीन सौ बच्चों के पेपर होने हैं और वार्षिक पारितोषिक समारोह में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बच्चों हाफिजे कुरान डिग्री से सम्मानित किया जाना है ,जो पहले से ही तय है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधीश सिरमौर ललित जैन और एसपी सिरमौर रोहित मालपानी भी पांवटा साहिब का दौरा कर चुके हैं और एक पक्ष को मदरसे के आसपास कहीं अन्य स्थान पर कार्यक्रम करने का आह्वान कर रहे हैं। हालांकि अभी तक इस मामले का समाधान नहीं हुआ है।

नगर की अन्य मस्जिदों के पास भी पुलिस की सुरक्षा कड़ी की गई थी। मिस्सर वाला में यह कार्यक्रम 24 से 26 मार्च तक आयोजित किया जाना है। उधर, इस बारे एएसपी सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में माहौल शांतिपूर्ण है।

TOPPOPULARRECENT