Wednesday , September 26 2018

औरंगाबाद के DM का विवादित बयान, कहा- पैसा नहीं तो अपनी पत्नी को बेचकर बनावाओं शौचालय

पटना: बिहार के औरंगाबाद जिले के जिलाधिकारी कंवल तनुज ने एक विवादित बयान देकर हंगामा खड़ा कर दिया है। स्वच्छ भारत अभियान को लेकर उन्होंने बयान दिया है कि अगर लोगों के पास शौचालय बनाने के लिए पैसा नहीं है तो वो अपनी पत्नी को बेचकर शौचालय बनवाएं।

कंवल तनुज रविवार को एक कार्यक्रम में गए थे जहां उन्होंने वहां के ग्रामीणों से कहा कि वे अपने घरों में शौचालय का निर्माण जल्द से जल्द कराएं। इस पर ग्रामीणों ने उनसे कहा कि उनके पास शौचालय बनाने के लिए पैसा नहीं है।

इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि लोग अडवांस पैसे की बात करते हैं। लेकिन इंदिरा आवास के तहत जो पैसा दिया गया, कई लोगों ने उन पैसों से बेटी की शादी कर ली और दूसरे चीजों में खर्च कर दिया।  फिर उन्होंने कहा, “अगर आपके पास पैसा नहीं है तो अपनी पत्नी को बेच दीजिए और शौचालय बनवा लीजिए।”

इसके बाद उन्होंने कहा कि यहां कौन गरीब है जो कहेगा कि उसकी बीवी की इज्जत 12,000 रुपये से सस्ती है। कोई ऐसा नहीं होगा जो बोलेगा कि मेरी बीवी की इज्जत ले लो और 12,000 दे दो। अगर आपकी यही मानसिकता है तो बेच दीजिए अपने घर की इज्जत और कह दीजिए सरकार को कि नहीं बना सकते शौचालय।

TOPPOPULARRECENT