सरकार से सवाल करने वालों को देशद्रोही कहा जाता है- संजय राउत

,

   

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान शुक्रवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने अर्नब गोस्वामी और कंगना रनोट को लेकर सरकार पर कटाक्ष किया।

ADVERTISEMENT

भास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, राउत ने कहा कि देशप्रेमी कौन हैं हमारे देश में…अर्नब गोस्वामी, जिसकी वजह से महाराष्ट्र में एक निरपराध व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली…कंगना रनोट, ये देशप्रेमी हैं…लेकिन अपने हक के लिए लड़ने वाला किसान देशद्रोही है।


शिवसेना सांसद ने आगे अर्नब गोस्वामी की बात करते हुए कहा कि जिसने ऑफिशियल सीक्रेट कोड तोड़ते हुए बालाकोट स्ट्राइक के बारे में पहले ही बता दिया, वो आपकी यानी केंद्र सरकार की शरण में है, उसको आपका प्रोटेक्शन है।

ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। आप उसके ऊपर बात नहीं करते।

‘सरकार से सवाल करने वाले को देशद्रोही कहा जाता है’
राउत यह भी बोले कि कल धर्मेंद्र प्रधानजी बोल रहे थे और हमारी ओर बार-बार कटाक्ष कर रहे थे कि सच बोलो, इससे मोक्ष प्राप्त होता है।

लेकिन आज देश में माहौल यह है कि सच बोलने वाले को गद्दार कहा जाता है। जो सरकार से सवाल पूछेगा उसे देशद्रोही बोल दिया जाता है।

‘पत्रकारों, लेखकों पर सरकार देशद्रोह के केस कर रही’
राउत बोले, ‘सदन में हमारे सदस्य हैं संजय सिंह, उन पर राजद्रोह का मुकदमा है। राजदीप सरदेसाई जाने-माने पत्रकार हैं, उन पर देशद्रोह का मुकदमा कर दिया है। सिंघु बॉर्डर पर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों और लेखकों पर देशद्रोह कानून के तहत मुकदमा ठोक दिया।’

ADVERTISEMENT