Wednesday , December 13 2017

देवाशीष जरारिया ने जलाया अपना आधार, कहा- नहीं चाहिए जिस का जान से ज़्यादा महत्वपूर्ण हो

हाल ही में झारखंड के सिमडेगा जिले में 11 साल की बच्ची सिर्फ इसलिए भूख से तड़प-तड़प कर मर गई, क्योंकि उसका परिवार राशन कार्ड को आधार से लिंक नहीं करा पाया था। संतोषी कुमारी नाम की इस बच्ची ने आठ दिनों से खाना नहीं खाया था, जिसके चलते बीते 28 सितंबर को भूख से उसकी मौत हो गई। इस खबर ने पूरे देश को हिला दिया। मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक पर इस वाकये पर लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं।

इस मामले की गंभीरता देख देवाशीष जरारिया नाम के एक शख्स ने आधार कार्ड का विरोध करते हुए अपना आधार जला दिया। देवाशीष का कहना है कि जो आधार किसी की जान से ज़्यादा महत्वपूर्ण हो, ऐसा आधार नहीं चाहिए मुझे।

इसके अलावा देवाशीष ने एक वीडियो भी ट्वीट किया। इस वीडियो में देवाशीष ने बताया कि किस तरह से एक बच्ची सिर्फ आधार के कारण भूख से दम तोड़ बैठी। देवाशीष ने कहा कि ऐसा आधार कार्ड किसी कीम का नहीं जो किसी की जान से ज्यादा कीमती हो।

देवाशीष ने अपनी वीडियो और तस्वीर लोगों तक ट्विटर के माध्यम से पहुंचायी। देवाशीष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर नए भारत में 11 साल की बच्ची आधार लिंक न होने की वजह से भूख से मर जाये, ऐसे सिस्टम का पुतला जलाऊंगा।

 

TOPPOPULARRECENT