Tuesday , December 12 2017

DJ बजाने पे दलित की कर दी पिटाई

जयपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले के रूधावल थाना क्षेत्र के जरीला गांव में कल दलित दूल्हे की बारात को लेकर विवाद हुआ। पुलिस ने इस संबंध में अनुसूचित जनजाति और भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

थानाधिकारी बन्ने सिंह ने कि आज बताया कि कल गांव के अमृत की दो पुत्रियों से विवाह के लिये उच्चैन थाना क्षेत्र के सेना गांव से बारात आयी थी। बारात जब उच्च जाति के मोहल्ले से गुजर रही थी तब डीजे के गानों को लेकर बरातियों और मोहल्ले वालों में विवाद हो गया था। विवाद में बरातियों की ओर से एक दस वर्षीय बालक घायल हो गया था। पुलिस ने शांति भंग के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

इस संबंध में आठ लोगो के खिलाफ नामजद एक मामला अनुसूचित जनजाति और भादंसं के तहत दर्ज किया गया है। दो लोगों को कल ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

परिवादी की ओर से पेश शिकायत के अनुसार उच्चेन थाना के सेना गांव से जाटव जाति के रामस्वरूप के पुत्र नरेश और यादराम के पुत्र दिलीप जरीलागांव के अमृत की दो पुत्रियों पूजा और आरती से विवाह के लिये आये थे। उनकी बारात गांव के उच्च जाति के मोहल्ले में होकर गुजरी तब डीजे के गाने को लेकर बरातियों और मोहल्ले वालों के बीच विवाद में दूल्हे के गाव का एक 10 वर्षीय बालक रिंकू घायल हो गया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर शांति भंग के आरोप में दाना और पत्तू को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर बारात को पुलिस ने गंतव्य स्थान पर पहुंचाया था।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT