नेतन्याहू द्वारा मोदी को दी गई बधाई फोन कॉल को देखें! क्या है सच्चाई?

नेतन्याहू द्वारा मोदी को दी गई बधाई फोन कॉल को देखें! क्या है सच्चाई?

2019 के लोकसभा चुनावों में अपनी जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी इच्छाओं को ट्वीट करने के बाद, इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने फोन पर मोदी से बात करते हुए उनका एक वीडियो डाला। “वार्तालाप” (जिसमें से हम केवल एक पक्ष को ही सुनते हैं), अच्छी तरह से केवल कैमरों के लिए ऑर्केस्ट्रेटेड हो सकता है। 21-सेकंड के वीडियो में एक बिंदु पर, नेतन्याहू कहते हैं, “मेरी जीत पर आपकी बधाई के लिए धन्यवाद।” प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतीय प्रधानमंत्री @ नरेंद्रमोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई देने के लिए कॉल किया था। “नरेंद्र, मेरे दोस्त, बधाई! बहुत बड़ी जीत!”


इजरायल के प्रधानमंत्री ने बातचीत के दौरान भी मजाक उड़ाने का प्रयास किया और मोदी से कहा कि, भारतीय प्रधानमंत्री के विपरीत, उन्हें गठबंधन की आवश्यकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी ने अप्रैल और मई के महीनों के दौरान हुए लोकसभा चुनावों में 300 से अधिक सीटें जीती हैं। इज़राइल में, नेतन्याहू की पार्टी लिकुड ने देश की 120 सीटों वाली राष्ट्रीय विधायिका केसेट नामक 35 सीटें जीतीं, लेकिन वह सत्ता बनाए रखने के लिए गठबंधन के प्रति आशान्वित हैं। हालाँकि अप्रैल में चुनाव हुए थे, फिर भी गठबंधन बनाने के लिए बातचीत जारी है।

Top Stories