Thursday , December 14 2017

डोनल्ड ट्रम्प ने एंटी-मुस्लिम वीडियो को किया रीट्वीट, हुआ बवाल!

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को एक ब्रिटिश दूरदराज के समूह के तीन भड़काऊ वीडियो को मुस्लिम विरोधी कंटेंट के साथ रीट्वीट किया।

ब्रिटेन फर्स्ट, एक फार-राईट और अल्ट्रा-राष्ट्रवादी राजनीतिक समूह, के उप-नेता जयदा फ्रांसेन द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में लोगों पर हमला करने वाले कथित मुसलमानों को दर्शाता है।

एक ने मुसलमानों के एक समूह को एक छत से एक लड़के को धकेलते हुए दिखाया है। एक अन्य ने दावा किया कि एक मुसलमान ने वर्जिन मैरी की मूर्ति को नष्ट करने का दावा किया और एक अन्य ने दावा किया कि बैसाखी पर एक डच लड़के को आप्रवासियों ने मार दिया है।

फ्रांसेन द्वारा मंगलवार की दोपहर और बुधवार की सुबह ट्रम्प द्वारा उठाए जाने से पहले वीडियो को ट्वीट किया गया था।

फ्रांसेन ने आनुषंगिक रूप से ऑनलाइन प्रतिक्रिया व्यक्त की, टुउट करते हुए कि वीडियो ट्रम्प के लगभग 44 करोड़ अनुयायी के साथ साझा किए गए थे। “गॉड ब्लेस यू ट्रम्प!”, उसने लिखा।

वह नवंबर 2016 में एक मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने के बाद धार्मिक रूप से बढ़ती उत्पीड़न का दोषी पाया गया, जब वह अपने चार बच्चों के साथ थी। फ्रांसेन को अदालत ने जुर्माना लगाया और लागत का भुगतान करने का आदेश दिया।

एक अलग विकास में, फ्रांसेन पर उत्तरी आयरलैंड के बेलफ़ास्ट में किए गए भाषण के दौरान “धमकी, अपमानजनक या अपमानजनक शब्द या व्यवहार” का उपयोग करने पर आरोप लगाया गया था। वह 14 दिसंबर को बेलफ़ास्ट मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने जा रही है।

ब्रिटेन में रीट्वीट को लेकर नाराज़गी है। ब्रिटेन की मुस्लिम परिषद ने ट्रम्प को चेतावनी देते हुए कहा, “अभी तक अमेरिकी अधिकारियों और उनके मुस्लिम विरोधी मुस्लिम प्रचार” से अभी तक “सबसे स्पष्ट समर्थन” थे।

“हम ऐसे भेदभाव को एक फ्री पास नहीं दे सकते हमें उम्मीद है कि हमारे प्रधानमंत्री और गृह सचिव ट्रम्प और उनकी टिप्पणियां को यूके से दूर करेंगे और सभी तरह के अतिवाद को लेकर सरकार के घृणा को दोहराया जाएगा।”

TOPPOPULARRECENT