Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / VIDEO: गौरी लंकेश हत्याकांड के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन में लोगों ने ‘रिपब्लिक’ चैनल के रिपोर्टर को भगाया

VIDEO: गौरी लंकेश हत्याकांड के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन में लोगों ने ‘रिपब्लिक’ चैनल के रिपोर्टर को भगाया

एक बार फिर अरनब गोस्वामी का चैनल रिपब्लिक चर्चा में है। चैनल के संवाददाता को एक कार्यक्रम से एक बार फिर भगा दिया गया है , इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

दरअसल वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद सैकड़ो पत्रकारों और समाजिक कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के प्रेस कल्ब में एकत्रित होकर इस हत्या की कड़ी निंदा की और लंकेश की हत्या को लोकतंत्र की हत्या करार दिया।

इसी कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि इंग्लिश चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ को घटना स्थल से जाने को कहा जा रहा है।

वीडियो में दिख कहा है कि पूर्व जेएनयू छात्र संघ के नेता शेहला रशिद कुछ बोल रही और उसी समय रिपब्लिक टीवी का रिपोर्टर उनके आगे अपना माइक लगाने की कोशिश कर रहा है और उनके भाषण को रिकॉर्ड करने का प्रयास करता है। जिसके बाद शेहला रशिद बीच में ही अपने भाषण को रोकते हुए चैनल के रिपोर्टर को कह रही है कि आप यहां से चले जाइए, हम यहां पर रिपब्लिक टीवी को नहीं देखना चाहते है।

इस दौरान रशिद ने चैनल पर एक तरफा रिपोर्टिंग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, कृपया मेरे सामने माइक न लगाइए हम ऐसे चैनल को यहां नहीं देखना चाहते है बीजेपी सासंद के आदेश पर काम करते हैं । साथ ही रशिद कह रही है कि, जो लोग लंकेश की हत्या पर जश्न मना रहें है हम तेज़ शब्दों में उनकी निंदा करते हैं।

 

वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने एनडीए के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और बीजेपी समर्थक मोहनदास की मदद से 6 मई 2017 को इंग्लिश चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ को लॉन्च किया था। इसके बाद से लगातार रिपब्लिक चैनल पर भेदभाव के आरोप लगते रहे हैं । लालू यादव ने भी रिपब्लिक के रिपोर्टर को डांट दिया था । जबकि कांग्रेस ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपब्लिक चैनल के रिपोर्टर की एंट्री बैन कर दी ।

TOPPOPULARRECENT