Saturday , November 25 2017
Home / test / सिरसा: गर्ल्स आश्रम की अलमारी में मिला ख़ूफ़िया दरवाज़ा, बलात्कारी बाबा की गुफ़ा में जाता था रास्ता

सिरसा: गर्ल्स आश्रम की अलमारी में मिला ख़ूफ़िया दरवाज़ा, बलात्कारी बाबा की गुफ़ा में जाता था रास्ता

दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में 20 साल की सज़ा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीन को लेकर रोज़ाना नए नए खुलासे हो रहे हैं । बलात्कारी बाबा की एक और रहस्य पर से पर्दा उठा है । ये रहस्य डेरे में बने गर्ल्स कॉलेज और स्कूल से जुड़ा है, जिनको डेरा मुखी ने बड़ी चालाकी से पुराने डेरे से उठवाकर अपने नए डेरे में शिफ्ट करवा लिया था ।

डेरे में बने आश्रम में शाही लड़कियां रहती थी । बाल कल्याण विभाग की टीम उन्हें निकालने पहुंची थी। नाम न छापने की शर्त पर टीम के एक सदस्य ने बताया कि यहां एक अलमारी खुलवाई तो एक खुफिया दरवाजा मिला जिसका रास्ता बाबा की गुफा में जाता था।

दरअसल सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के दो डेरे हैं। एक शहर के नजदीक पुराना डेरा और उससे थोड़ी दूरी पर स्थित नया डेरा। पुराने डेरे में एक गर्ल्स स्कूल और गर्ल्स कॉलेज चल रहा था जबकि नए डेरे में लड़कों का स्कूल व कॉलेज था। राम रहीम खुद नए डेरे में रहता था ।

राम रहीम ने लड़कियों को अपने नए डेरे में शिफ्ट करने के लिए गर्ल्स स्कूल व कॉलेज को वहां शिफ्ट कर दिया और लड़कों के दोनों संस्थानों को पुराने डेरे में शिफ्ट कर दिया। डेरा प्रबंधन ने गर्ल्स कॉलेज और गर्ल्स स्कूल को शिफ्ट करने के लिए सरकार के पास पत्र भेजा और एनओसी की मांग की।

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने गर्ल्स स्कूल शिफ्टिंग को लेकर गुपचुप तरीके से विभाग के माध्यम से डेरा को एनओसी जारी कर दी लेकिन कॉलेज की एनओसी अभी भी हायर एजुकेशन में लटकी हुई है । इसके बाद भी गर्ल्स कॉलेज को शिफ्ट कर दिया गया। सरकारी विभाग ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया ।

TOPPOPULARRECENT