डाक्टर कफील को केरल सरकार ने बुलाया, करेंगे निपाह वायरस के मरीजों का इलाज

डाक्टर कफील को केरल सरकार ने बुलाया, करेंगे निपाह वायरस के मरीजों का इलाज
Click for full image

गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बीते साल बच्चों की मौत के मामले के बाद चर्चा में आए डॉ कफील को निपाह वायरस के मरीजों का इलाज करने के लिए केरल बुलाया गया है। दरअसल, डॉ कफील केरल के कोझिकोड में निपाह वायरस से जूझ रहे लोगों का इलाज करेंगे।

डॉ कफील ने फेसबुक पर इस बारे में लिखा था कि वो कालीकट मेडिकल कॉलेज में काम करना चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए केरल के सीएम से इजाजत मांगी थी। जिसके बाद केरल के सीएम ने उनको बुलाया है। कफील ने फेसबुक पर लिखा था कि केरल में जिस तरह से निपाह वायरस से मौत के मामले सामने आए हैं, वह सोने नहीं दे रहे हैं।

कफील ने केरल में निपाह के इंफेक्शन के बाद दम तोड़ने वाली नर्स लिनि को भी श्रद्धांजलि दी। कफील की पोस्ट के करीब छह घंटे बाद केरल के सीएम पी विजयनन ने कहा कि राज्य सरकार बहुत खुश होगी यदि डॉ कफील यहां आकर काम करेंगे।

केरल के सीएम ऑफिस के फेसबुक अकाउंट से कहा गया है कि डॉ कफील ने निपाह वायरस से प्रभावित क्षेत्र में काम करने की इजाजत मांगी है। इस क्षेत्र में काम करना आसान नहीं है लेकिन कफील समाज के लिए सेवाएं देना चाहते हैं तो केरल की सरकार उनका बहुत स्वागत करती है।

Top Stories