दुबई का क्लॉथस्पिन टावर कला का सबसे बड़ा नमूना होगा

,

   

जल्द ही दुबई के क्षितिज में एक प्रतिष्ठित 50 मंजिल के टॉवर के रूप में एक नया जोड़ होगा, जो एक इमारत के रूप में दुनिया की सबसे बड़ी कला होगी।

इज़राइली कलाकार ज़ायगो और उद्यमी जैकब कार्ल शापिगेल के विचार के अनुसार क्लॉथस्पिन टॉवर में एक क्लॉथस्पिन का आकार होगा। क्लॉथस्पिन के दो हिस्से एक साथ एक यूनिकम बनाने के लिए आएंगे, दो आत्माओं के समान जो हमेशा के लिए एक साथ आते हैं। दो भाग पूरक हिस्सों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो क्लिप में एक इकाई बनाने के लिए विलय करते हैं।

Zygo का लक्ष्य उस साधारण वस्तु को मानवीय भावनाओं के प्रतीक में बदलना है। “अगर मैं दिल से बनाता हूं, तो लगभग सब कुछ काम करता है; यदि सिर से, लगभग कुछ भी नहीं,” ये शब्द, जिन्हें परियोजना की आधिकारिक वेबसाइट पर पढ़ा जा सकता है, कलाकार अपने टॉवर का परिचय देता है।


इंटीरियर क्लॉथस्पिन की पूरकता की अवधारणा का पालन करेगा। एक तरफ 300 लग्जरी अपार्टमेंट हैं, दूसरी तरफ कलाकारों द्वारा सजाए गए 1200 कमरों वाला भव्य होटल। इसके अलावा, उच्च फैशन बुटीक, जिम, रेस्तरां और कला दीर्घाओं के लिए एक और दस हजार वर्ग मीटर जगह की योजना बनाई गई है।

कलाकार और क्लोथस्पिन टीम आधिकारिक तौर पर प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के साथ-साथ 5 अक्टूबर, 2021 को खुद कलाकार ज़ायगो की उपस्थिति में क्लोथस्पिन अवधारणा का अनावरण करेगी, जो आधिकारिक लॉन्च के लिए पहली बार संयुक्त अरब अमीरात आ रहे हैं।

काम 2023 में शुरू होगा, 2026 तक परियोजना की पूर्णता तिथि।

खलीज टाइम्स ने जैकब कार्ल के हवाले से कहा, “क्लॉथस्पिन इजरायल और यूएई के रिश्ते का भी प्रतिनिधित्व करता है जो प्यार, शांति और आशा पर आधारित है और लोगों को दोनों देशों के बीच मजबूत बंधन की याद दिलाएगा।”