Friday , September 21 2018

ED को झटका, सीबीआई कोर्ट ने राजद सांसद मीसा भारती और उनके पति को ज़मानत दी

नई दिल्लीे: धनशोधन मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती को लेकर ईडी को जबरदस्त झटका लगा है। सीबीआई के विशेष अदालत ने धनशोधन मामले में सांसद मीसा भारती और उनके पति को जमानत दे दी है। वे सोमवार को CBI की विशेष अदालत में पेश हुए। बता दें कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिसंबर में चार्जशीट दायर की थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, यह मामला मीसा भारत व उनके पति द्वारा अपनी कंपनी मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट के नाम पर दिल्ली में एक फार्म हाउस की खरीद से जुड़ा है। इस मामले में निदेशालय मीसा भारती से पूछताछ कर चुका है।

वहीँ प्रवर्तन निदेशालय कहना है कि मुखौटा कंपनियों के जरिए 1.2 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग के षडयंत्र में यह दंपत्ति ‘सक्रिय रूप से शामिल’ था। हालांकि मीसा ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि मनी लांड्रिंग के लिए जांच के दायरे में आई कंपनी को उनके पति एक सीए के साथ मिलकर चला रहे थे, जिसकी मौत हो चुकी है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा और उनके पति के खिलाफ दायर आरोप-पत्र में कहा था कि ‘अपराध से जुटाए गए धन से ये दोनों भी सक्रिय रूप से संम्बद्ध रहे और पक्ष हैं, इसलिए ये मनी लांड्रिंग अपराध के दोषी हैं। दिल्ली की एक अदालत ने आरोप-पत्र पर संज्ञान लेते हुए अभियोजन शिकायत को मनी लांड्रिंग निरोधक कानून के तहत माना और दंपत्ति को इस मामले में आरोपी के रूप में सम्मन किया।

TOPPOPULARRECENT