Thursday , June 21 2018

सऊदी अरब को धमकी देने वाले किसी भी देश के खिलाफ हम सऊदी के साथ खड़े हैं : मिस्र

FILE -- In this May 11, 2016 file photo, Egypt's Foreign Minister Sameh Shoukry listens during a press conference after heading a Security Council meeting on terrorism, at U.N. headquarters. Shoukry will visit Israel Sunday, July 10, 2016, in the first such visit in nearly a decade. Israeli Prime Minister Netanyahu says he will meet Shoukry Sunday in a visit that reflects positive changes in relations between the two countries. The Egyptian Foreign Ministry says the visit is aimed at reviving the Israeli-Palestinian peace process. (AP Photo/Bebeto Matthews, File)

काहिरा : मिस्र ने सऊदी अरब के साम्राज्य के लिए अपनी पूरी सहायता की पुष्टि की है जो अपनी सुरक्षा को अस्थिर करने की कोशिश करता है या उनके क्षेत्र में शांति और स्थिरता की धमकी देता है। मिस्र ने गुरुवार को विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एक बयान में घोषणा की जिसमें आतंकवाद के चेहरे पर सऊदी साम्राज्य का पूरा समर्थन था।

बयान में मिस्र के हौथी मिसाइल हमलों की कड़ी निंदा की गई, जिसने बुधवार शाम राजधानी रियाद सहित कई सऊदी शहरों को लक्षित किया। सऊदी रॉयल एयर डिफेंस नागरिकों द्वारा आबादी वाले क्षेत्रों में गिरने से पहले मिसाइलों को अवरुद्ध करने और नष्ट करने में कामयाब रहा था।

इस वक्तव्य में अरब देशों की स्थिरता और संप्रभुता का समर्थन करने वाले आतंकवाद या आतंकवादी प्रयासों के मुताबिक मिस्र की फर्म की स्थिति पर जोर दिया गया था और यह दर्शाया गया था कि इस तरह के कार्यों का उद्देश्य सऊदी अरब की सुरक्षा और स्थिरता को लक्षित करना था जो अब यमन में स्थिरता बहाल करने और आतंकवाद का मुकाबला करने के प्रयासों को तेज करने के लिए अरब गठबंधन देशों के लिए हमारा संकल्प और मजबूत होगा।

TOPPOPULARRECENT