Friday , April 27 2018

कांग्रेस अध्यक्ष बने मौलाना, आलिमों ने कहा- जब राहुल गाँधी मौलाना बन जायेंगे तो हम कहा जायेंगे

कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में चुनावी अभियान का बिगुल बजा दिया है और इसका आगाज होस्पेट (बेल्लारी) से किया है। राहुल कर्नाटक के चार दिवसीय दौरे पर शनिवार को होस्पेट पहुंचे हैं। कर्नाटक में इसी साल अप्रैल या मई महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।

एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने शहर में कई स्थानों पर बैनर लगाए हैं जिनमें राहुल गांधी को टोपी पहनाकर ‘मौलाना राहुल गांधी’ की उपमा दी गई है। यह बैनर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। शायद यह पहला मौका है जब किसी कार्यकर्त्ता ने उनको मौलाना राहुल गांधी कहा है।

चार दिन पहले ही वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राहुल गांधी को ‘चुनावी हिंदू’ सम्बोधित करते हुए कहा था कि वह चुनावी हिंदू राहुल गांधी का बेल्लारी में हार्दिक स्वागत करते हैं। सोमवार को राहुल गाँधी गुलबर्गा आने वाले हैं और उनके स्वागत की तैयारियां जोरों से चल रही हैं।

यहां का मुस्लिम समुदाय भी उनके इस्तक़बाल के लिए तैयारी कर रहा है। गुलबर्गा में ‘मौलाना राहुल गांधी’ लिखने पर लोग अलग-अलग बात रख रहे हैं। सिआसत  से बात करते हुए  स्थानीय आलिम ने कहा कि भाई जब राहुल गाँधी मौलाना बन जायेंगे तो हम कहा जाएँ।

अपने चार दिवसीय दौरे के तीसरे दिन सोमवार को राहुल गांधी गुलबर्गा स्थित ख़्वाजा बंदे नवाज़ की दरगाह जियारत करेंगे। इसी दरगाह मार्ग पर ‘मौलाना राहुल गांधी’ वाले बैनर लगाए गए हैं जिसको अल्पसंख्यक विभाग के चैयरमेन रफ़ीक़ हुसैन (अब्बू) राहुल गाँधी की आमद को खुशामदीद कह रहे हैं।

गौरतलब है कि गुजरात के बाद अब कर्नाटक में भी राहुल गाँधी अपने दौरे के दौरान मंदिर, मठ और दरगाह में जायेंगे। वैसे, इससे पहले मुलायम सिंह यादव ‘मुल्ला’ मुलायम सिंह के नाम से चर्चा में रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT