Tuesday , July 17 2018

मेघालय में NPP बनाएगी सरकार, कॉनराड संगमा होंगे अगले मुख्यमंत्री

मेघालय में सरकार बनने का रास्ता लगभग साफ़ हो गया है । एनपीपी के कॉनराड संगमा राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने मेघालय के गर्वनर से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा किया। उन्होंने अपने पास 34 विधायक होने का दावा किया है। 6 मार्च सुबह 10.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

राज्य में 21 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है तो वहीं भाजपा 2 सीटों के साथ गठबंधन सरकार की कवायद में लगी है। हालांकि कांग्रेस ने चुनाव परिणामों के बाद सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते गवर्नर को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था। लेकिन भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने के समीकरण तलाशने शुरू कर दिए थे, जिसके बाद वह राज्य में 6 मार्च को सरकार बनाएगी।

बता दें कि असम के मंत्री और भाजपा नेता हेमंत बिस्वा सरमा ने अन्य दलों और निर्दलीय विधायकों के साथ मुलाकात के बाद बताया था कि ‘हम समर्थन वाले 29 विधायकों की सूची लेकर गवर्नर से मुलाकात करेंगे। हमें उम्मीद है कि यह नंबर और बढ़ेगा।’ मालूम हो कि 60 सीटों की विधानसभा में 59 पर चुनाव हुए थे जिसमें से कांग्रेस को 21, भाजपा को 2 और एनपीपी को 19 और यूडीपी को 6 सीटें मिली हैं।

 

TOPPOPULARRECENT