हमने इराक से जिन नर्सों को बचाया वे सभी ईसाई थी- पीएम मोदी

हमने इराक से जिन नर्सों को बचाया वे सभी ईसाई थी- पीएम  मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने मेघायल के फुलवाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने यहां की जनता से अपील की कि प्रदेश के विकास के लिए वे भाजपा को सिर्फ 5 साल दें। उन्होंने कहा कि जब केंद्र और प्रदेश की सरकार एक होगी तो विकास की रफ्तार खुद बढ़ जाएगी।

राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने याद दिलाया कि यह भाजपा है जिसने 2014 में सत्ता में आने के तुरंत बाद सभी ईसाई नर्सों को आईएसआईएस की कैद से सुरक्षित बचाया था। 21 फरवरी को अपने मेघालय दौरे के दौरान गांधी ने कहा था, उनके (बीजेपी) अहंकार में उन्हें लगता है कि वे भगवान को भी खरीद सकते हैं।

प्रधान मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने औद्योगिक विकास और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए 180 करोड़ रुपये की लागत से राजधानी शिलांग में एक नया हवाई अड्डे बनाने की योजना बनाई है। केंद्र ने मेघालय में 21,000 घरों के निर्माण को मंजूरी दे दी है और राज्य सरकार को 100 करोड़ रुपये से अधिक की राशि प्रदान की है।

फुलवाड़ी में रैली के दौरान सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, ‘आखिर क्या वजह है कि केंद्र सरकार की तरफ से करोड़ों रुपये की मदद के बावजूद मेघायल में सड़कें नहीं दिखतीं।

यहां पिछले 50 वर्षों में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है। आप हमें सिर्फ 5 वर्ष का मौका दें, हम प्रदेश को बदल देंगे।’ केंद्र और प्रदेश में एक सरकार होने का फायदा लोगों को बताते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘मेघायल को विकास के लिए डबल इंजन की जरूरत है। सोचिए, जब दिल्ली और मेघालय के इंजन मिलकर काम करेंगे तो विकास की रफ्तार कितनी बढ़ जाएगी।

पिछले 50 वर्षों में जो काम अटके पड़े हैं, वह सब शुरू हो जाएगा। प्रदेश में विकास की बयार बहेगी। पीएम ने कहा कि आज दुनिया भर के भारत की सराहना हो रही है, इसके पीछे मोदी नहीं है बल्कि आप लोग हैं। मोदी ने लोगों से अपील की कि वे प्रदेश में बीजेपी को चुनें ताकि केंद्र और राज्य की सरकार एक हो और विकास की रफ्तार तेज हो।
मेघालय की 27 विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को मतदान है। परिणाम 3 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

Top Stories