Friday , December 15 2017

राजस्थान: लाख रुपए का बिल देखकर लगा झटका, बेहोश हुआ शख्स

जयपुर: बिजली का झटका लगने से तो आपने किसी को बेहोश होते सुना होगा, मगर बिजली बिल को देखकर किसी को ऐसा झटका लगे कि वो बेहोश हो जाए। ऐसा कम ही होता है।

राजस्थान में जालौर जिले के बडगांव में एक युवक अपने घर आए बिजली के बिल को देखकर बेहोश हो गया। बेहोश हुए युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार गांव के बाबूलाल के घर जुलाई और अगस्त महीने का बिजली का बिल रविवार को पहुंचा। वितरक बिल घर के दरवाजे पर टांग कर चला गया, बाबूलाल ने बिल देखा तो उसके पांवों के नीचे से जमीन खिसक गई, उसने देखा कि दो माह का घरेलू बिल 1 लाख 700 रुपए का आया है, जबकि उसके घर में 15 वॉट का एक बल्ब और एक पंखा चलता है। बिल में अंकित राशि को कई बार देखकर हैरान हुआ बालूलाल अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया।

परिजनों ने उसे गांव के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया, जहां सोमवार को भी उसका उपचार जारी रहा। इस प्रकरण की जानकारी मिलते ही गांव के लोग इक्क्ठे होकर हंगामा करने लगे, माहौल बिगड़ता देख पुलिस और बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

काफी हंगामे के बाद बिजली विभाग के सहायक अभियंता अनिल कुमार सेन ने बताया कि उपभोक्ता के घरेलू मीटर में तकनीकी खराबी से यदि मीटर गलत रीडिंग दे रहा होगा तो जांच कराई जाएगी, घबराने की जरूरत नहीं है ।

इधर गाँव वालो का कहना है कि बिजली विभाग के लोग मीटर की रीडिंग लेने आते ही नहीं है, ऑफिस में बैठकर ही मनमानी रीडिंग लगा देते है जिस कारण किसी उपभोक्ता के बिल अधिक राशि का आता है और किसी के कम राशि का आता है।

 

TOPPOPULARRECENT