Tesla 3 मॉडल को लेकर सीईओ ने दिया बड़ा बयान!

Tesla 3 मॉडल को लेकर सीईओ ने दिया बड़ा बयान!

भारतीय बाजार में हम Tesla का उस समय से इंतजार कर रहे हैं, जब 4 साल पहले कंपनी ने भारतीय बाजार में आने के लिए अपनी इच्छा जताई थी।

 

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, Model 3 के लॉन्च के साथ ऐसा लग रहा था कि भारत निश्चित रूप से कार प्राप्त करेगा और ब्रांड लॉन्च को एक विकट इलेक्ट्रिक वाहन खिलाड़ी के रूप में भी देखेगा, लेकिन इसमें से अभी तक कोई नहीं आया है।

 

हालांकि, अब फिर से देश में आने वाले ब्रांड के लिए कुछ उम्मीद सामने आई हैं।

 

 

डिजिटल इंडिया फाउंडेशन के मेंबर अरविंद गुप्ता ने ट्वीट करके कहा कि Tesla 3 भारत में कब आएगी, उन्होंने 4 साल पहले बुक की थी। Tesla के सीईओ Elon Musk ने रिप्लाई करते हुए कहा कि, “क्षमा करें, उम्मीद है कि जल्द ही आनी चाहिए!”

 

 

बेशक, अभी तक कोई समयरेखा नहीं दी गई है, लेकिन आशा करते हैं कि यह जल्द ही आए।

 

गीगाफैक्ट्री के लिए भी भारत मस्क के रडार पर हैं, लेकिन कार निर्माता द्वारा अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

 

मौजूदा समय में कार निर्माता कंपनी जर्मनी के बर्लिन में एक नई सुविधा बनाने पर ध्यान दे रहे हैं। इसके साथ ही कंपनी ईस्ट कोस्ट की सेवा के लिए टेक्सास, ऑस्टिन में दूसरी फैक्ट्री स्थापित करने की भी योजना है।

 

मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी को पास घरेलू बाजार में 5 मॉडल पेश कर रही है, जिसमें Model S, Model 3, Model X, Roadster और Model Y शामिल हैं।

 

टेस्ला मॉडल 3 की बात करें तो इलेक्ट्रिक कार को तीन वेरिएंट्स – परफॉर्मेंस, लॉन्च रेंज AWD और स्टैंडर्ड प्लस में पेश किया गया है।

 

परफॉर्मेंस वेरिएंट को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.6 सेकंड का वक्त लगता है। वहीं, स्टैंडर्ड वेरिएंट को 5.3 सेकंड और लॉन्ग-रेंज वेरिएंट्स को 4.4 सेकंड लगते हैं।

Top Stories