Wednesday , November 22 2017
Home / India / मुसलमानों की लगातार होती हत्या से डरा-सहमा इंजीनियर बुर्का पहनकर घूम रहा है!

मुसलमानों की लगातार होती हत्या से डरा-सहमा इंजीनियर बुर्का पहनकर घूम रहा है!

मुस्लिमों को पीट-पीटकर मार डालने की घटनाओं से सहमे एक इंजीनियर के बुर्का पहनकर घूमने की खबर मिली है।

रविवार दोपहर को अलीगढ़ रेलवे स्टेशन से एक 42 वर्षीय इंजीनियर को हिरासत में लिया गया, जिसने बुर्का पहन रखा था। इंजीनियर कासिमपुर पावर स्टेशन में काम करता है।

यात्रियों को इंजीनियर की हरकतों पर शक हुआ तो उन्होंने जीआरपी को सूचित किया। उसे हिरासत में लेने से पहले जीआरपी ने उसकी हरकतों पर कुछ देर तक नजर रखी।

बाद इसके पूछताछ करने पर इंजीनियर नजमुल हसन ने बताया कि बुर्का पहनकर वह अपनी पहचान छुपाना चाहता था क्योंकि वह मुस्लिम लोगों को पीट-पीटकर मार डालने की खबरों से डरा हुआ था।

हसन ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि अपने बीमार रिश्तेदार की देखभाल करने के लिए उसे बार-बार दिल्ली जाना पड़ता है। उसने बताया कि अलीगढ़ स्टेशन पर उतरते वक्त जब वह गलती से एक शख्स से टकरा गया तो उस शख्स ने धर्म के नाम पर उसे बुरा-भला कहना शुरू कर दिया था। कई लोगों ने उस शख्स का साथ दिया और उसे शहर में न रहने देने की धमकी भी दी।

हसन ने पुलिस को बताया, ‘मैंने बल्लभगढ़ में जुनैद की पीट-पीटकर हत्या की खबर पढ़ी थी। मैं अपनी जिंदगी पर मंडरा रहे खतरे को लेकर डर गया, लेकिन यात्रा न करना मेरे लिए मुमकिन नहीं है। इसलिए मैंने बुर्का पहनकर यात्रा करने को सोचा।’

हालाँकि पूछताछ करने के बाद पुलिस ने हसन को छोड़ दिया, लेकिन वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अल्पसंख्यकों के मन में असुरक्षा की भावना को लेकर चिंतित हैं।

एसएसपी राजेश पांडे ने कहा कि हसन के दावों की जांच करने के बाद उसमें कुछ गलत नहीं मिला।

उन्होंने कहा, ‘जब हसन को जीआरपी को सौंपा गया, वह रोने के साथ-साथ कांप रहा था और कह रहा कि वह एक साधारण इन्सान है, उसने कुछ गलत नहीं किया।

 

TOPPOPULARRECENT