इंग्लैंड सऊदी अरब का चमचा बन गया है: ब्रिटिश अखबार

इंग्लैंड सऊदी अरब का चमचा बन गया है: ब्रिटिश अखबार

एक ब्रिटिश समाचार पत्र गार्डियन ने इग्लैंड द्वारा सऊदी क्राउन प्रिंस की चापलूसी को शर्मनाक बताया है। अख़बार में लिखा है कि इंग्लैंड अब सऊदी अरब का चमचा बन गया है।

रिपोर्ट के मताबिक, गार्डियन ने एक लेख में ब्रटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे से यह मांग की है कि बिन सलमान की लंदन यात्रा पर सऊदी अरब की शर्मनाक चापलूसी को छोड़ दें। अख़बार में यह भी लिखा है कि बिन सलमान की ब्रिटेन यात्रा ने थेरेसे मे को यह मौका दिया है कि वह मानवाधिकार के प्रति अपने प्रतिबद्धता को दर्शाएं।

अखबार में कहा गया है थेरेसा को दमनकारी शासन, गैर डेमोक्रेटिक, और युवा तानाशाह की शर्मनाक चापलूसी को छोड़ देना चाहिए.बिन सलमान द्वारा जिन सुधारों को व्यापक प्रचार किया गया है वह केवल दिखावा हैं और इनसे सऊदी अरब में कोई आधारभूत परिवर्तन नहीं आने वाला है.

बता दें कि इस आर्टिकल को टेसीडाल नाम के पत्रकार ने लिखा है जिन्होंने अपने लेख में लिखा कि थेरेसा की नज़र में न तो यमन में मरने वाले आम नागरिकों का कोई महत्व है और न ही वह प्रोफेसरों और रिपोर्टरों के विरोध को महत्व दे रही हैं। उनकी नज़र में केवल सऊदी अरब द्वारा ब्रिटेन से अधिक से अधिक खरीद, जैसे सैन्य खरीद और यूरोप से निकलने के बाद ब्रिटेन में सऊदी निवेश को महत्व दे रही हैं।

Top Stories