Friday , September 21 2018

एर्दोगान ने आफरीन पर जीत के बाद सेना को नए टारगेट के लिए तैयार रहने को कहा

तुर्की सैनिकों और संबंधित सीरियाई विद्रोहियों द्वारा दो महीनों के अभियान के बाद पिछले माह पश्चिमोत्तर सीरिया के अफरीन जिले पर कब्जा करने के बाद तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने उत्तरी सीरिया और उत्तरी इराक के बाकी कुर्द क्षेत्रों के खिलाफ सैन्य अभियानों का विस्तार करने की बात कही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इस्तांबुल में एक उद्धाटन समारोह में उपस्थित एर्दोगन ने सेना को संबोधित करते हुए कहा कि आप किसी भी समय नए लक्ष्यों के बारे में सुन सकते हैं। देश की सेना सीमा के बाहर नए लक्ष्यों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। राष्ट्रपति एर्दोगान ने सोमवार को सीरिया की सीमा से लगे तुर्की के हेते प्रांत में एक चौकी पर तुर्की सैनिकों से मुलाकात करने के बाद यह बयान दिया है।

बता दें कि तुर्की ने 20 जनवरी को कुर्दिश सीरियाई क्षेत्र अफरीन कुर्द मिलीशिया, जिसे पीपल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) कहा जाता है और अंकारा इसे आतंकवादी समूह मानता है, के सफाए के लिए ऑलिव ब्रांच नामक अभियान शुरू किया था।
उन्होंने कहा कि अंकारा ने इराकी सरकार को सिंजर में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा, अगर आप उनसे निपट सकते हैं तो उनके साथ निपटें या फिर हम सिंजर आएंगे और हम इसे करेंगे।

TOPPOPULARRECENT