Monday , September 24 2018

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने नेतन्याहू को आतंकी और इज़राइल को आतंकवादी देश कहा

अंकारा : तुर्की के राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्दोगान ने इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अफगानिस्तान के उत्तर-पश्चिमी सीरिया के क्षेत्र में तुर्की के चल रहे सैन्य अभियान को लक्षित करने की धमकी दी थी। उसके टिप्पणियों पर एर्दोगान ने टिप्पणी की है। गाजा में फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारियों की हत्या पर अंकारा के “नैतिक पाठ” को खारिज करते हुए और एर्डोगन को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में लेबल करने वाले “कुर्द ग्रामीणों को बम” के रूप में, नेतन्याहू की पिछली टिप्पणी के जवाब में रविवार को उनकी टिप्पणी आई।

“वे कहते हैं कि हमारे सैनिक अफरीन में लोगों पर दमन कर रहे हैं! नेतन्याहू, आप बहुत कमजोर हैं, बहुत गरीब हैं,”। एर्दोगान ने कहा “हम आतंकवादियों के खिलाफ काम कर रहे हैं, लेकिन आप नहीं हैं, क्योंकि आप एक आतंकवादी देश हैं,”। फिलिस्तीन में इजरायल के प्रधान मंत्री को किरायेदार कहते हुए, एर्डोगैन ने कहा “आप भी एक आतंकवादी हैं। इतिहास उन सभी पीड़ित लोगों के साथ जो किया है वो आपने किया है … लेकिन हम इस मामले के दोषी नहीं हैं।”

शुक्रवार को कम से कम 17 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और 1500 से ज्यादा लोग घायल हो गए जब इजरायली सेना ने गाजा पट्टी की पूर्वी सीमा के पास “भूमि दिवस” पर ​​प्रदर्शनकारियों पर गोले बरसाए। शनिवार को एर्दोगान ने “जोरदार तरीके से” इजरायल की सरकार को गाजा में अपने अमानवीय आक्रमण पर निंदा की। प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि 1948 में फिलीस्तीनी शरणार्थियों को कस्बों और गांवों पर वापस जाने का अधिकार दिया गया था, जिनके परिवारों ने वहाँ से भाग गए थे या उन्हें हटा दिया गया था।

TOPPOPULARRECENT